खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने संसद भवन पर हमले की दी धमकी, बोला- मेरी हत्या की साजिश नाकाम हुई, जवाब दूंगा

खालिस्तानी आतंकी और सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो जारी करके संसद भवन पर हमले की धमकी दी है. पन्नू ने वीडियो जारी कर कहा, मेरी हत्या की साजिश नाकाम हुई. मैं 13 दिसंबर को संसद भवन पर हमला करके उसका जवाब दूंगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2023, 08:14 AM IST
  • 13 दिसंबर 2001 को हुआ था संसद भवन पर हमला
  • वीडियो सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर
खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने संसद भवन पर हमले की दी धमकी, बोला- मेरी हत्या की साजिश नाकाम हुई, जवाब दूंगा

नई दिल्लीः खालिस्तानी आतंकी और सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो जारी करके संसद भवन पर हमले की धमकी दी है. पन्नू ने वीडियो जारी कर कहा, मेरी हत्या की साजिश नाकाम हुई. मैं 13 दिसंबर को संसद भवन पर हमला करके उसका जवाब दूंगा. 

पन्नू संसद भवन पर उसी दिन हमला करने की योजना बना रहा है जिस दिन 2001 में संसद भवन पर आतंकी हमला हुआ था.

13 दिसंबर 2001 को हुआ था संसद भवन पर हमला
पन्नू ने दावा कि भारतीय एजेंसियों ने उसकी हत्या की योजना बनाई थी जो पूरी नहीं हो पाई. अब वह 13 दिसंबर को संसद भवन पर हमला करेगा. उसने अफजल गुरु के साथ वाला एक पोस्टर भी जारी किया, इसमें लिखा था, 'दिल्ली बनेगा पाकिस्तान'. बता दें कि अफजल गुरु संसद भवन पर हुए हमले का दोषी करार दिया गया था.

वीडियो सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों ने पन्नू के वीडियो को देखकर कहा कि इससे साफ लग रहा है कि वीडियो की स्क्रिप्ट पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के के-2 डेस्क ने लिखी है. वहीं पन्नू का वीडियो सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं.

भारत करेगा मामले की जांच
इससे पहले अमेरिका के प्रधान उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जोनाथन फाइनर ने अमेरिकी धरती पर पन्नू की हत्या की साजिश से जुड़े मामले की जांच के दौरान जिम्मेदार पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को जवाबदेह ठहराने के महत्व से भारत को अवगत कराया है. अमेरिका ने इस मामले में किसी भारतीय के शामिल होने का संदेह जताया था, जिसके बाद भारत ने जांच की बात कही थी. 

फाइनर की भारत यात्रा के बीच व्हाइट हाउस ने कहा कि उन्होंने अमेरिका में इस घातक साजिश की जांच के लिए भारत द्वारा एक समिति का गठन किए जाने के फैसले को स्वीकार किया है और जिम्मेदार पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को जवाबदेह ठहराने के महत्व को रेखांकित किया.

यह भी पढ़िएः 'देश में दो प्रधानमंत्री, दो संविधान और दो झंडे कैसे हो सकते हैं?' जानें संसद में क्यों भड़के अमित शाह  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़