भगवंत मान को जान से मारने की धमकी, गणतंत्र दिवस पर खालिस्तानी आतंकी पन्नून बना रहा पंजाब CM की हत्या का प्लान!

Gurpatwant Singh Pannun Threat to Bhagwant Mann: खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून की पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और पुलिस महानिदेशक गौरव यादव को गणतंत्र दिवस पर जान से मारने की धमकी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 16, 2024, 12:49 PM IST
  • पहले भी कई धमकियां दे चुका है पन्नुन
  • भारत सरकार लगा चुकी है SFJ पर सख्स पाबंदी
भगवंत मान को जान से मारने की धमकी, गणतंत्र दिवस पर खालिस्तानी आतंकी पन्नून बना रहा पंजाब CM की हत्या का प्लान!

Gurpatwant Singh Pannun Threat to Bhagwant Mann: खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून ने मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और पुलिस महानिदेशक गौरव यादव को गणतंत्र दिवस पर जान से मारने की धमकी दी. पन्नून ने गैंगस्टरों से एकजुट होने और 26 जनवरी को आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री पर हमला करने का आदेश दिया.

सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का संस्थापक और नामित आतंकवादी पन्नुन अतीत में भी कई लोगों व जगहों पर हमले के धमकियां जारी कर चुका है. पिछले महीने, उसने एक वीडियो जारी किया था जिसमें खालिस्तानी रीडर ने कहा था कि वह 13 दिसंबर या उससे पहले भारतीय संसद पर हमला करेंगे.

इससे पहले, खालिस्तानी आतंकवादी का एक और वीडियो सामने आया था जिसमें वह 19 नवंबर को एयर इंडिया से यात्रा करने की योजना बना रहे लोगों को धमकी देते हुए कह रहा है कि उनकी जान खतरे में होगी. एयर इंडिया धमकी वाले वीडियो को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पन्नून पर बैन
सरकार ने SFJ (भारत से अलग खालिस्तान नामक एक स्वतंत्र सिख मातृभूमि की स्थापना के लिए अभियान चलाने वाले समूह) पर 2019 में गैरकानूनी संघ के रूप में प्रतिबंध लगा दिया है. सरकार ने कहा कि यह राष्ट्र-विरोधी और विध्वंसक गतिविधियों में शामिल था. साथ ही, केंद्र ने 2020 में पन्नून को व्यक्तिगत आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध किया, जिसमें कहा गया कि वह खालिस्तान के लिए लड़ने के लिए पंजाब स्थित गैंगस्टरों और युवाओं को उकसा रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़