स्वामी प्रसाद पर केशव का पलटवार, न हिंदू धर्म कमजोर होगा, न मंदिर निर्माण रुकेगा

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने स्वामी प्रसाद के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि लगता है कि उनकी बुद्धि का हरण कर लिया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2023, 11:13 PM IST
  • केशव मौर्य ने किया पलटवार.
  • बोले- कमजोर नहीं होगा हिंदू धर्म.
स्वामी प्रसाद पर केशव का पलटवार, न हिंदू धर्म कमजोर होगा, न मंदिर निर्माण रुकेगा

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर पलटवार किया है. मौर्य ने कहा है-स्वामी प्रसाद के सनातन विरोधी बयानों से न तो हिंदू धर्म कमजोर होगा और न ही भव्य राम मंदिर का निर्माण रुकेगा. जाको प्रभु दारुण दुख दीना, ताकी मति पहले हर लीना. बता दें कि पहली बार नहीं है जब स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस तरह का बयान दिया है. इससे पहले भी वह हिंदू धर्म पर विवादित बयान दे चुके हैं. मां लक्ष्मी और रामचरितमानस पर दिए गए बयान को लेकर भी चर्चा में आए थे.

क्या बोले डिप्टी सीएम
स्वामी प्रसाद के विवादित बयान पर डिप्टी सीएम ने कहा- लगता है कि उनकी बुद्धि का हरण कर लिया गया है. उनको ये समझ में नहीं आ रहा है क्या बोलना चाहिए क्या नहीं. ऐसे बयान देकर कोई सनातन को न कमजोर कर सकता है और न ही मिटा सकता है. न हिंदुत्व को कमजोर कर सकता है और न ही मिटा सकता है और न ही भव्य राम मंदिर के निर्माण को रोक सकता है.

स्वामी प्रसाद ने क्या कहा
दरअसल समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म एक धोखा है. स्वामी प्रसाद ने कहा-वेसै भी 1995 में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है. यह जीवन जीने की एक शैली है. RSS चीफ मोहन भागवत भी दो बार कह चुके हैं कि हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है, बल्कि यह जीवन जीने की एक कला है. लेकिन अगर यही बात स्वामी प्रसाद मौर्य कहते हैं तो पूरे देश में भूचाल मच जाता है.

22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम
बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य बेहद तेज गति से जारी है. आगामी 22 जनवरी को रामलला की प्राणप्रतिष्ठा का कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश की तमाम बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम करीब एक सप्ताह तक चलेगा.

ये भी पढ़ें-  नौकरी छूटने के डर के बीच जी रहे 56 फीसदी भारतीय परिवार, जानिए- किस राज्य के परिवारों की आय है सबसे अधिक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़