Kerala: दुल्हन ने चिल्ला-चिल्ला कर कहा- मुझे नहीं जाना, शादी से पहले घसीटकर ले गई पुलिस

विवाह बंधन में बंधने से चंद मिनट पहले ही किसी फिल्म के दृश्य की तरह पुलिस वहां आई और दुल्हन को दूल्हे से दूर करके कथित रूप से जबरन अपने साथ ले गई. दुल्हन चिल्लाती रही कि मुझे नहीं जाना है, मगर पुलिस उसे घसीटकर ले गई.

Written by - PTI Bhasha | Last Updated : Jun 19, 2023, 01:29 PM IST
  • शादी से ठीक पहले दुल्हन को घसीटकर ले गई पुलिस
  • चिल्ला-चिल्ला कर दुल्हन ने कहा- मुझे नहीं जाना है
Kerala: दुल्हन ने चिल्ला-चिल्ला कर कहा- मुझे नहीं जाना, शादी से पहले घसीटकर ले गई पुलिस

नई दिल्ली: केरल के कोवलम में अलग-अलग धर्मों के युवक और युवती रविवार को एक मंदिर में विवाह बंधन में बंधने ही वाले थे कि उससे चंद मिनट पहले ही किसी फिल्म के दृश्य की तरह पुलिस वहां आई और दुल्हन को दूल्हे से दूर करके कथित रूप से जबरन अपने साथ ले गई.

दुल्हन चिल्लाती रही, पुलिस उसे घसीटकर ले गई!
इस घटना के वीडियो में यह पूरा मामला किसी फिल्मी दृश्य की तरह नजर आ रहा है, जिसमें दुल्हन चिल्ला-चिल्ला कर यह कहती दिख रही है कि वह जाना नहीं चाहती, जबकि पुलिसकर्मी उसे एक निजी वाहन की ओर खींचकर ले जाते दिख रहे हैं. घटना के वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस ने दूल्हे को भी दुल्हन के पास जाने से रोका.

वीडियो में नजर आ रहा है कि एक अधिकारी दुल्हन को चिल्लाकर वाहन में बैठने के लिए कह रहा है, जिसके बाद युवती को वाहन के भीतर धक्का दिया गया और अन्य अधिकारी भी उसमें बैठकर घटनास्थल से चले गए. युवक और युवती ने सोमवार को एक टेलीविजन चैनल से कहा कि दुल्हन अल्फिया को बाद में एक मजिस्ट्रेट की अदालत में ले जाया गया, जहां उसने बयान दिया कि वह अपनी मर्जी से दूल्हे अखिल के साथ गई थी.

पुलिस ने कहा, 'महिला को अदालत में पेश करना था'
अल्फिया ने कहा, 'अखिल भी वहां पहुंच गया था और मेरा बयान दर्ज करने के बाद मुझे अखिल के साथ जाने दिया गया.' इस बीच, अलाप्पुझा जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कायमकुलम पुलिस थाने में गुमशुदगी की एक शिकायत दर्ज कराई गई थी और इसके तहत उन्हें महिला को वहां की एक अदालत में पेश करना था.

अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, 'अधिकारियों को महिला को अदालत में पेश करने का निर्देश दिया गया था. वे सिर्फ अपने कर्तव्य का निवर्हन कर रहे थे. मुझे उनके द्वारा बल प्रयोग किए जाने की जानकारी नहीं है. लड़की ने अदालत को बताया कि वह दूल्हे के साथ जाना चाहती है और वह उसके साथ चली गई.' उन्होंने कहा कि वह इस बात की जांच करेंगे कि इसमें शामिल अधिकारियों ने बल प्रयोग किया था या नहीं.

दूल्हे का दावा- मुझे धक्का दिया और दुर्व्यवहार किया
दूसरी ओर, अल्फिया ने कहा कि पुलिस उसे ले गई, जबकि उसने कुछ दिन पहले बयान दिया था कि वह अखिल के साथ अपनी मर्जी से विवाह करने के लिए उसके साथ जा रही है, जिसे वह एक साल से अधिक समय से जानती है. उसने कहा, 'उसके बाद कायमकुलम पुलिस थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी. यह शिकायत मेरे माता-पिता ने दर्ज कराई थी. वे नहीं चाहते कि मैं उसके (अखिल के) साथ रहूं. वे मुझे उससे दूर करना चाहते हैं.'

अखिल ने बताया कि वे जब विवाह करने से जा रहे थे, उससे पहले क्या हुआ. उसने कहा, 'पुलिस कायमकुलम से दो वाहनों में आई थी. उन्होंने शादी होने से रोका और उसे (अल्फिया को) जबरन खींच कर ले गए.' उसने कहा, 'कोवलम पुलिस थाने में भी उन्होंने मुझे उसके पास नहीं जाने दिया, उन्होंने मुझे धक्का दिया और मेरे साथ दुर्व्यवहार किया. पुलिस से इस तरह के व्यवहार की उम्मीद नहीं थी.'

बहरहाल, उन्होंने इस घटनाक्रम के बाद भी विवाह करने का फैसला किया है. अल्फिया और अखिल ने कहा, 'शादी कल होगी.' अखिल ने कहा कि वे पुलिस के आचरण के खिलाफ शिकायत करेंगे.

इस भी पढ़ें- गीता प्रेस से क्यों नफरत करती है कांग्रेस? बीजेपी ने किया ये बड़ा दावा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़