घर में कुर्की का नोटिस आने के कुछ घंटों में ऐसी किस्मत चमकी कि मछली विक्रेता ने 70 लाख जीत लिए

कहते हैं ऊपर वाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़कर देता है. कुछ ऐसा ही केरल में एक मछली विक्रेता के साथ हुआ. उन्हें अपने घर की कर्ज अदायगी में चूक के लिए एक बैंक से कुर्की नोटिस मिला था. इसके कुछ ही घंटों बाद उन्होंने राज्य सरकार की 70 लाख रुपये की अक्षय लॉटरी जीत ली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 14, 2022, 06:52 PM IST
  • 12 अक्टूबर को खरीदा था लॉटरी टिकट
  • पिता ने भी लिया था 5 लाख का कर्ज
घर में कुर्की का नोटिस आने के कुछ घंटों में ऐसी किस्मत चमकी कि मछली विक्रेता ने 70 लाख जीत लिए

नई दिल्लीः कहते हैं ऊपर वाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़कर देता है. कुछ ऐसा ही केरल में एक मछली विक्रेता के साथ हुआ. उन्हें अपने घर की कर्ज अदायगी में चूक के लिए एक बैंक से कुर्की नोटिस मिला था. इसके कुछ ही घंटों बाद उन्होंने राज्य सरकार की 70 लाख रुपये की अक्षय लॉटरी जीत ली.

12 अक्टूबर को खरीदा था लॉटरी टिकट
पुकुंजू ने बीते 12 अक्टूबर को अपने दिन की शुरुआत हमेशा की तरह की. दिन में बेची जाने वाली मछली को इकट्ठा करने के लिए जाते समय उन्होंने अक्षय लॉटरी का टिकट खरीदा, जिसमें 70 लाख रुपये का पहला पुरस्कार था. 

9 लाख रुपये का लोन नहीं चुका पा रहे थे
पुकुंजू ने एक टेलीविजन चैनल को बताया कि जब वह दोपहर में घर लौटे तो उन्हें पता चला कि बैंक ने उनके घर के संबंध में कुर्की का नोटिस भेजा है, क्योंकि वह लगभग नौ लाख रुपये का ऋण चुका पाने में अक्षम थे. 

पिता ने भी लिया था 5 लाख का कर्ज 
उनकी पत्नी ने चैनल को बताया, ‘बैंक से नोटिस मिलने के बाद हम निराशा में थे. हमें नहीं पता था कि क्या करना है. अपनी संपत्ति बेचनी है या नहीं. हमारे दो बच्चे हैं, एक लड़का और एक लड़की, जो पढ़ रहे हैं.’ पुकुंजू ने कहा, ‘बैंक ऋण के अलावा, मेरे पिता ने लॉटरी टिकट खरीदकर लगभग पांच लाख रुपये का कर्ज लिया था.’

'पहले कर्ज चुकाएंगे, फिर बच्चों की बेहतर पढ़ाई का सोचेंगे'
जीत के साथ अपनी योजनाओं पर पुकुंजू की पत्नी ने कहा कि वे पहले अपने सभी कर्ज चुकाएंगे और फिर सुनिश्चित करेंगे कि उनके बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त करें ताकि वे जीवन में एक अच्छे स्तर तक पहुंच सकें.

यह भी पढ़िएः बीजेपी सांसद के लिए दो पत्नियों ने रखा करवा चौथ व्रत, 'आशीर्वाद' से लंबी बीमारी को दे चुके हैं मात

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़