Kedarnath Landslide: केदारनाथ में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड से 3 की मौत, कई के दबे होने की आशंका

Kedarnath Gaurikund Landslide: उत्तराखंड के केदारनाथ में रविवार 21 जुलाई एक बड़ा हादसा हो गया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर चिरबासा के पास स्थित पहाड़ी से अचानक पत्थर के टुकड़े नीचे गिरने लगे. इस दौरान यात्रा पर जा रहे कई तीर्थ यात्री पत्थर के टुकड़ों के नीचे आ गए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2024, 10:35 AM IST
  • घटनास्थल पर पहुंची रेस्क्यू टीम
  • बचाव कार्य में जुटी है रेस्क्यू टीम
Kedarnath Landslide: केदारनाथ में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड से 3 की मौत, कई के दबे होने की आशंका

नई दिल्लीः Kedarnath Gaurikund Landslide: उत्तराखंड के केदारनाथ में रविवार 21 जुलाई एक बड़ा हादसा हो गया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर चिरबासा के पास स्थित पहाड़ी से अचानक पत्थर के टुकड़े नीचे गिरने लगे. इस दौरान यात्रा पर जा रहे कई तीर्थ यात्री पत्थर के टुकड़ों के नीचे आ गए. इस हादसे में अभी तक तीन लोगों के मौत की खबर सामने आ रही है. वहीं, कई लोगों के घायल होने की भी आशंका जताई जा रही है. 

घटनास्थल पर पहुंची रेस्क्यू टीम 
इस हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर सुरक्षाकर्मी तैनात हो गए हैं और रेस्क्यू टीम लगातार मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने में लग गई है. रिपोर्ट्स की मानें, तो मलबे से अभी तक तीन लोगों को निकाला जा चुका है. ये तीनों लोग मृत पाए गए हैं. वहीं, दो घायलों को भी मलबे से निकाला गया है. 

बचाव कार्य में जुटी है रेस्क्यू टीम 
इस पूरे हादसे पर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नन्दन सिंह रजवार ने बताया कि केदारनाथ यात्रा मार्ग चिरबासा के पास पहाड़ी से मलबा व भारी पत्थर आने से कुछ यात्रियों की मलबे में दबने की सूचना है. इस हादसे की जानकारी मिलते ही सुरक्षा कर्मी घटना स्थल पर तैनात हो गए हैं. रेस्क्यू टीम द्वारा राहत व बचाव के लिए सर्च अभियान अभी भी जारी हैं. 

बीते साल गौरीकुंड में हुआ था हादसा 
कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह हादसा लैंडस्लाइड की वजह से हुआ है. मौसम विभाग ने आज उस इलाके में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही लोगों से विशेष सावधानी बरतने की भी अपील की है. बता दें कि बीते साल गौरीकुंड में भी एक बड़ा हादसा हुआ था. तब पहाड़ी टूटने से तीन दुकानें ध्वस्त हो गई थीं और हादसे में कई लोग भी मारे गए थे. 

ये भी पढ़ेंः नाराज हुआ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, कहा- मदरसों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश बर्दाश्त नहीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़