Bengaluru Cafe Blast Video: बेंगलुरु में हुआ धमाका था कोई बड़ी साजिश? सीएम सिद्धारमैया बोले- IED का हुआ इस्तेमाल

Bengaluru Rameshwaram Cafe explosion: सीएम सिद्धारमैया ने पुष्टि की कि डिवाइस एक बैग के अंदर कैफे में लाया गया था. संदिग्ध को साफ तौर पर CCTV में भी देखा जा सकता है और ब्लास्ट की फुटेज भी सामने आई है, जहां धमाके में सब तहस नहस हो गया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 1, 2024, 06:47 PM IST
  • सीएम सिद्धारमैया ने की IED बम बलास्ट की पुष्टि
  • धमाके में अब तक 9 लोग घायल
Bengaluru Cafe Blast Video: बेंगलुरु में हुआ धमाका था कोई बड़ी साजिश? सीएम सिद्धारमैया बोले- IED का हुआ इस्तेमाल

Bengaluru Rameshwaram Cafe explosion: कर्नाटक के बेंगलुरु में बम ब्लास्ट हुआ है. व्हाइटफील्ड इलाके में स्थित फेमस रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को एक विस्फोट में कम से कम लोग घायल हो गए. दोपहर में धमाके को लेकर स्थिति साफ नहीं थी, लेकिन अब खुद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पुष्टि की कि रामेश्वरम कैफे में विस्फोट कम तीव्रता वाले IED (Improvised Explosive Device) के कारण हुआ था. तो क्या यह कहा जा सकता है कि यह कोई बड़ी साजिश का हिस्सा था?

भारत की आईटी राजधानी बेंगलुरु में धमारे के बाद सबकुछ सामान्य नहीं लग रहा है. सिद्धारमैया ने पुष्टि की कि डिवाइस एक बैग के अंदर कैफे में लाया गया था. संदिग्ध को साफ तौर पर CCTV में भी देखा जा सकता है और ब्लास्ट की फुटेज भी सामने आई है, जहां धमाके में सब तहस नहस हो गया.

सिद्धारमैया ने मैसूर में पत्रकारों से बात की और कहा कि दोपहर के बाद, किसी ने कैफे में एक बैग रखा जिसमें विस्फोट हो गया और कुछ लोग घायल हो गए. सिद्धारमैया ने कहा, 'हम सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं. यह एक विस्फोटक विस्फोट था. हमें नहीं पता कि यह किसने किया है. पुलिस मौके पर है. मैंने गृह मंत्री से स्थिति की समीक्षा करने को कहा है.'

माफ नहीं किया जाएगा
विस्फोट के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में सिद्धारमैया ने कहा कि इस पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए क्योंकि कर्नाटक में आखिरी विस्फोट भाजपा सरकार के शासनकाल के दौरान मंगलुरु में हुआ था. उन्होंने कहा कि इसके पीछे जो भी शख्स है, उसे माफ नहीं किया जाएगा.

अब तक के बड़े अपडेट
-समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि NIA जल्द विस्फोट स्थल पर जाकर जांच शुरू करेगी.

-कर्नाटक के डीजीपी आलोक मोहन ने कहा कि वे फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. जांच चल रही है.

-कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि सभी पहलुओं की जांच की जाएगी.

-कैफे की सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक दिव्या राघवेंद्र राव ने कहा कि उन्हें बताया गया कि 10 सेकंड के भीतर दो विस्फोट हुए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़