हैदराबाद में कुछ इस तरह है झारखंड के JMM विधायकों की सुरक्षा, किए गए हैं ये इंतजाम

विधायकों की भाजपा द्वारा खरीद-फरोख्त की संभावित चुनौती से निपटने के लिए यह कदम उठाया गया है. उदाहरण के लिए, रिजॉर्ट में जिस तल पर विधायकों का ठहराया गया है वहां जाने के लिए केवल एक लिफ्ट का उपयोग किया जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 3, 2024, 05:59 PM IST
  • जानिए कैसी है विधायकों की सुरक्षा व्यवस्था
  • चंपई सोरेन ने ली सीएम पद की शपथ
हैदराबाद में कुछ इस तरह है झारखंड के JMM विधायकों की सुरक्षा, किए गए हैं ये इंतजाम

नई दिल्लीः झारखंड के विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए हैदराबाद एक रिजॉर्ट में उनके खानपान के लिए अलग स्थान, कमरों की पहरेदारी की खातिर पुलिस कर्मी और कई अन्य इंतजाम किये गए हैं. पार्टी सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. झारखंड से विधायक दो फरवरी को एक निजी उड़ान से यहां पहुंचे थे. 

किसी की भी एंट्री पर बैन
उन्हें शामरीपेट स्थित ‘लियोनिया होलिस्टिक डेस्टिनेशन’ ले जाया गया और सभी करीब 40 विधायकों को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) सचिव और पार्टी की तेलंगाना प्रभारी दीपा दास मुंशी की निगरानी के तहत ‘ओ बिज ब्लॉक’ में ठहराया गया है. अनधिकृत प्रवेश को रोकने के लिए व्यापक और सावधानीपूर्वक तैयारी की गई है. 

केवल एक ही लिफ्ट का इस्तेमाल
विधायकों की भाजपा द्वारा खरीद-फरोख्त की संभावित चुनौती से निपटने के लिए यह कदम उठाया गया है. उदाहरण के लिए, रिजॉर्ट में जिस तल पर विधायकों का ठहराया गया है वहां जाने के लिए केवल एक लिफ्ट का उपयोग किया जा सकता है. विधायक के अलावा केवल उपयुक्त अधिकृत व्यक्ति ही इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. कोई भी व्यक्ति अन्य लिफ्ट या साीढ़ियों का उपयोग कर उस स्थान पर नहीं जा सकता जहां विधायकों को ठहराया गया है. पुलिस अधिकारी निकास और प्रवेश द्वारों की चौबीसों घंटे पहरेदारी कर रहे हैं. 

पुलिसकर्मी कर रहे गश्त
विधायकों को जिन कमरों में ठहराया गया है, उसकी पुलिस कर्मी पहरेदारी कर रहे हैं और अनधिकृत निकास या प्रवेश वर्जित है. साथ ही, पहली मंजिल पर विधायकों के खानपान के लिए अलग स्थान निर्धारित किया गया है, जहां अन्य अतिथि नहीं जा सकते. ‘डाइनिंग हॉल’ की भी पुलिस कर्मी कड़ी सुरक्षा कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि मोबाइल फोन अब भी विधायकों के पास हैं और रिजॉर्ट में सादे लिबास में पुलिस कर्मी हैं 

झारखंड में झामुमो नीत सत्तारूढ़ गठबंधन के करीब 40 विधायक शुक्रवार को विमान से तेलंगाना की राजधानी आए थे. विश्वास मत से पहले उनकी खरीद-फरोख्त करने का भाजपा द्वारा प्रयास किये जाने की आशंका के चलते यह कदम उठाया गया. पुलिस ने रिजॉर्ट की ओर जाने वाली एक सहायक सड़क पर अवरोधक लगाये हैं और वाहनों का प्रवेश निषिद्ध कर दिया है. कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के सूत्रों ने कहा कि झारखंड के विधायक पांच फरवरी को रांची के लिए रवाना होंगे जब चंपई सोरेन सरकार विश्वास मत का सामना करेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़