दो चार्टर्ड विमान बुक, कांग्रेस के इस मजबूत किले में विधायकों को ले जाने की तैयारी में JMM

जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद झारखंड की राजनीति में उथल-पुथल मचा मचा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो झारखंड मुक्ति मोर्चा अपने गठबंधन के विधायकों को कांग्रेस शासित तेलंगाना में भेजने की तैयारी में है. इसके लिए पार्टी ने दो चार्टर्ड विमान बुक किए हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 1, 2024, 03:58 PM IST
  • 'हैदराबाद ले जाने के लिए बुक हुए हैं दो चार्टर्ड विमान'
  • चंपई सोरेन ने पेश किया सरकार बनाने का दावा
दो चार्टर्ड विमान बुक, कांग्रेस के इस मजबूत किले में विधायकों को ले जाने की तैयारी में JMM

नई दिल्लीः जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद झारखंड की राजनीति में उथल-पुथल मचा मचा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो झारखंड मुक्ति मोर्चा अपने गठबंधन के विधायकों को कांग्रेस शासित तेलंगाना में भेजने की तैयारी में है. इसके लिए पार्टी ने दो चार्टर्ड विमान बुक किए हैं. 

'हैदराबाद ले जाने के लिए बुक हुए हैं दो चार्टर्ड विमान'
न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा से पार्टी के कुछ लोगों ने कहा, ‘हमारे विधायकों को हैदराबाद ले जाने के लिए 12 और 37 सीट वाले दो चार्टर्ड विमान बुक किए गए हैं.’ वहीं, एक अन्य विधायक ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा, ‘सरकार गठन के लिए राजभवन से आमंत्रण मिलने में हो रही देरी को देखते हुए और भाजपा की ओर से विधायकों को लुभाए जाने के सभी प्रयास को नाकाम करने के लिए झामुमो नीत गठबंधन अपने विधायकों को झारखंड से बाहर भेज सकता है.’

चंपई सोरेन ने पेश किया सरकार बनाने का दावा
बता दें कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरेन ने राजभवन में झारखंड में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है और उनका कहना है कि अभी तक उन्हें राजभवन से सरकार बनाने का निमंत्रण नहीं मिला है. वे राज्यपाल के निमंत्रण की प्रतीक्षा कर रहे हैं. चंपई सोरेन ने यह भी कहा कि उन्हें 81 सीटों की विधानसभा में 47 विधायकों का समर्थन हासिल है. इसके बाद भी उन्हें प्रदेश में सरकार बनाने का निमंत्रण नहीं मिल रहा है. 

चंपई सोरेन को हासिल है 47 विधायकों का समर्थन
चंपई सोरेन ने कहा, 'हमने कल राज्यपाल को 43 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा. अब हमें 47 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. हम राज्यपाल के निमंत्रण का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक सरकार बनाने के लिए हमें आमंत्रित नहीं किया है.' बता दें कि तेलंगाना में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार है. इसी वजह से JMM अपने विधायकों को तेलंगाना भेज सकती है. 

ये भी पढ़ेंः 'JMM को सरकार बनाने का नहीं मिल रहा न्योता', विधायकों को तेलंगाना भेजने की तैयारी में जुटी झामुमो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़