Jharkhand Floor Test: फ्लोर टेस्ट में पास हुई सोरेन सरकार, पक्ष में पड़े इतने वोट

Jharkhand Floor Test Voting: झारखंड विधानसभा में फ्लोर टेस्ट हो गया, जो मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के पक्ष में रहा. उन्हें 47 वोट मिले, जो बहुमत के आंकड़े से अधिक हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2024, 02:58 PM IST
  • 47 वोट सोरेन सरकार के पक्ष में
  • सरकार के खिलाफ में पड़े 29 वोट
Jharkhand Floor Test: फ्लोर टेस्ट में पास हुई सोरेन सरकार, पक्ष में पड़े इतने वोट

नई दिल्ली: Jharkhand Floor Test Voting: झारखंड विधानसभा में सोमवार को फ्लोर टेस्ट हुआ. चंपई सोरेन ने बहुमत साबित कर दिया. उनके पक्ष में 47 वोट पड़े, जबकि विरोध में 29 विधायकों ने वोट डाला. 

ये है झारखंड विधानसभा का गणित
झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीटें हैं. बहुमत के लिए 41 वोटों की जरूरत पड़ती है. सोरेन सरकार के पक्ष में 47 वोट आए, जो बहुमत के आंकड़े से अधिक हैं. लिहाजा राज्य के सत्ताधारी दल ने विश्वास मत की परीक्षा को कंफर्टेबल तरीके से पास कर लिया. बता दें कि राज्य की JMM सरकार कांग्रेस, RJD और CPI (ML) का समर्थन है. 

सीता सोरेन ने कही ये बात
पूर्व CM हमेंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने फ्लोर टेस्ट से पहले विधानसभा के बाहर कहा कि हमारे बीच कोई नाराजगी नहीं है. हम बहुमत साबित करेंगे. बता दें कि ऐसी चर्चा थी कि सीता सोरेन हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को CM बनाए जाने की चर्चा से नाराज थीं. लेकिन सीता सोरेन ने चंपई सोरेन के CM बनने से नाराजगी जाहिर नहीं की.

क्या बोले CM चंपई सोरेन?
गौरतलब है कि चंपई सोरेन ने 2 फरवरी को CM पद की शपथ ली थी. राज्यपाल ने बहुमत साबित करने के लिए 5 फरवरी की तारीख तय की थी. विधानसभा में विश्वास मत पेश करने के दौरान मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि मैं हेमंत सोरेन पार्ट-2 हूं. हेमंत सोरेन की योजनाएं हर घर में दिख रही हैं. लोगों के दिल में जले दीए आप (विपक्ष) मिटा नहीं सकते हैं. हेमंत पर झूठे आरोप लगाए गए. हेमंत हैं तो हिम्मत है. हेमंत ने राज्य का कुशल नेतृत्व किया. कोरोना महामारी में भी बेहतरीन काम किया. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand Floor Test: कुछ देर में होगी वोटिंग, हेमंत सोरेन बोले- आरोप साबित हुए तो झारखंड छोड़ दूंगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़