Spanish vlogger case: झारखंड के दुमका कांड में दर्ज FIR में चौंकाने वाली जानकारी आई सामने, पढ़ें

Jharkhand Dumka incident FIR Details: स्पैनिश ट्रैवल व्लॉगर ने आरोप लगाया कि सभी 7 लोगों द्वारा दुष्कर्म करने से पहले उसे खंजर से धमकाया गया, लात मारी गई, मुक्का मारा गया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 6, 2024, 08:24 AM IST
  • पुलिस ने पांच और लोगों को गिरफ्तार किया
  • अब तक कुल आठ आरोपी पकड़े गए हैं
Spanish vlogger case: झारखंड के दुमका कांड में दर्ज FIR में चौंकाने वाली जानकारी आई सामने, पढ़ें

Jharkhand Dumka incident FIR Details: झारखंड के दुमका में सात लोगों द्वारा एक स्पेनिश ट्रैवल व्लॉगर के साथ सामूहिक बलात्कार किए जाने के कुछ दिनों बाद, 1 मार्च की घटना का चौंकाने वाला विवरण अब सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट में पुलिस FIR का हवाला देते हुए बताया कि ढाई घंटे तक पीडित डर के साय में रहे. उस दौरान इन(अपराधियों) लोगों ने स्पेनिश ट्रैवल व्लॉगर को खंजर से धमकाया, लात मारी, मुक्का मारा और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया.

पुलिस ने कहा कि 28 वर्षीय महिला के साथ राज्य की राजधानी रांची से लगभग 300 किलोमीटर दूर हंसडीहा पुलिस थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट में सामूहिक बलात्कार किया गया था, जब वह अपने पति के साथ एक तंबू में रात बिता रही थी.

IE की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का बयान 2 मार्च को सुबह 2.05 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दर्ज किया गया था और आईपीसी की धारा 376 डी (गैंगरेप) और 395 (डकैती) के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी.

क्या कहती है FIR?
-एफआईआर के मुताबिक, सबसे पहले तीन लोगों ने पीड़िता के पति के साथ झगड़ा किया और फिर उसके साथ मारपीट की और उसके हाथ बांध दिए.

-महिला ने आरोप लगाया कि बाकी चार लोगों ने उसे 'खंजर दिखाकर' जबरदस्ती उठाया. IE रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने कहा कि उसे जमीन पर गिरा दिया गया, लात मारी गई, मुक्का मारा गया और सभी सात लोगों ने उसके साथ बार-बार बलात्कार किया.

-वे सभी थोड़े नशे में लग रहे थे. यह घटना शाम करीब साढ़े सात बजे से रात 10 बजे के बीच हुई.

वे कुमराहाट गांव में क्यों रुके?
उन्होंने बताया, 'अपनी यात्रा के दौरान, हम कुमराहाट गांव, दुमका पहुंचे… चूंकि काफी देर हो चुकी थी, हमने पास के जंगली पहाड़ी रास्ते पर रात भर रहने के लिए अपना अस्थायी तम्बू स्थापित करने का फैसला किया… लगभग शाम 7 बजे, जब हम अपने तंबू के अंदर थे , हमने कुछ संदिग्ध आवाजें सुनीं. जैसे ही हम टेंट से बाहर निकले तो हमने देखा कि दो लोग फोन पर बात कर रहे हैं. शाम करीब साढ़े सात बजे दो मोटरसाइकिल पर कुछ लोग आए. वे तंबू पर आए. हम हेड टॉर्च जलाकर अपने तंबू से बाहर आए और देखा कि पांच लोग (हमारी) ओर दौड़ रहे हैं और दो और लोग हमारे तंबू की ओर बढ़ रहे हैं. वे स्थानीय भाषा में बात कर रहे थे और बीच-बीच में कुछ अंग्रेजी शब्दों का भी इस्तेमाल कर रहे थे.'

निकल गया कपल
मंगलवार को, कपल अपनी मोटरसाइकिलों पर बिहार के रास्ते नेपाल के लिए रवाना हुए क्योंकि उन्होंने कहा कि वह अपना विश्व दौरा जारी रखेंगी. नेपाल रवाना होने से पहले महिला ने कहा कि उसे भारत के लोगों से कोई शिकायत नहीं है क्योंकि वह देश भर में लगभग 20,000 किलोमीटर की सुरक्षित यात्रा कर चुकी है.

एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मामले के सिलसिले में मंगलवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया, इस तरह अब तक कुल आठ आरोपी पकड़े गए हैं. बता दें कि कपल दुनिया की सहर करने निकला है. वह बांग्लादेश से भारत होता हुआ नेपाल जा रहा था, जब से वारदात हुई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़