Jammu Kashmir: अनुच्छेद 370 हटने के चार साल पूरे, आतंकियों के साथ मुठभेड़ में तीन जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के हलाण वन क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2023, 07:58 AM IST
  • तलाशी अभियान मुठभेड़ में हुआ तब्दील
  • अभी जारी है सेना का तलाशी अभियान
Jammu Kashmir: अनुच्छेद 370 हटने के चार साल पूरे, आतंकियों के साथ मुठभेड़ में तीन जवान शहीद

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के हलाण वन क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. 

तलाशी अभियान मुठभेड़ में हुआ तब्दील
उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलीबारी किए जाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. इस दौरान सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की. अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में सुरक्षाबल के तीन जवान घायल हो गए और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. 

 

अभी जारी है सेना का तलाशी अभियान
श्रीनगर स्थित सेना की चिनार कोर ने एक ट्वीट में कहा, ‘ऑपरेशन हलाण, कुलगाम. कुलगाम में हलाण की ऊंची चोटियों पर आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में विशिष्ट सूचना पर सुरक्षाबलों की ओर से चार अगस्त 2023 को अभियान शुरू किया गया. आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में तीन जवान घायल हो गए और बाद में शहीद हो गए. तलाशी अभियान जारी है.’ 

अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजा गया है और तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है. सर्च ऑपरेशन जारी है.

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटने के चार साल पूरे
बता दें कि आज यानी 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के चार साल पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर बीजेपी ने श्रीनगर में विजय मार्च निकालने का ऐलान किया है. यह सुबह 9.30 बजे से नेहरू पार्क से शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर तक निकाला जाएगा.

यह भी पढ़िएः FATF की ग्रे सूची से बचने के लिए पाकिस्तान ने चली ये चाल, जानें क्या होगा असर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़