राजस्थान के सीएम गहलोत पर धनखड़ ने कविता से किया वार, पूछा- खता क्या है हमारी पता ही नहीं...

उपराष्ट्रपति ने कहा, संवैधानिक पदों को राजनीति में नहीं खींचना चाहिए. उनका सम्मान होना चाहिए. धनखड़ ने एक कविता पाठ भी किया. मजेदार बात यह है कि यह कविता भी गहलोत पर निशाना साध रही थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2023, 09:32 PM IST
  • धनखड़ ने कविता पाठ से साधा निशाना.
  • अशोक गहलोत ने खडे़ किए थे सवाल.
राजस्थान के सीएम गहलोत पर धनखड़ ने कविता से किया वार, पूछा- खता क्या है हमारी पता ही नहीं...

नई दिल्ली. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को करारा जवाब दिया है. मामला था चुनावी राज्य राजस्थान में उप राष्ट्रपति की फ्रीक्वेंट विजिट का. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में उनकी बार बार विजिट पर हाल ही में सवाल उठाए थे, तो धनखड़ ने भी करारा जवाब दे दिया. उन्होंने कहा, संवैधानिक पदों को राजनीति में नहीं खींचना चाहिए. उनका सम्मान होना चाहिए. धनखड़ ने एक कविता पाठ भी किया. मजेदार बात यह है कि यह कविता भी गहलोत पर निशाना साध रही थी.

धनखड़ ने गहलोत को सिखाया संवैधानिक पदों के सम्मान का पाठ
राजस्थान के लक्ष्मण नगर में मौजूद मूडी यूनिवर्सिटी, साइंस ऐंड टेक्नोलॉजी में धनखड़ को आमंत्रित किया गया था. धनखड़ वहां स्टूडेंट्स को संबोधित करने पहुंचे थे. उन्होंने भाषण के दौरान कहा, 'कुछ लोग मेरे यहां (राज्य) में आने पर सवाल उठा रहे हैं. मुझे उनसे ऐसी उम्मीद नहीं थी. ये वे लोग हैं जिनके हाथों में राज्य की बागडोर है. संवैधानिक पदों पर राजनीति ठीक नहीं. हम लोगों को मिलकर काम करना है. जनता की सेवा के लिए हमें साथ-साथ आगे बढ़ना है. इस तरह के सवाल उठाना लोकतंत्र के लिए बिल्कुल ठीक नहीं,' 

उन्होंने कहा, यह हमारा देश है. हमारा कोई भी पद हो. राष्ट्रपति से लेकर राज्य के सीएम तक. हमें बहुत संवेदनशील होना चाहिए. जनता के बीच यह मैसेज नहीं जाना चाहिए कि संवैधानिक पदों में विराजमान किसी व्यक्ति को फिजूल में राजनीति में खींचा जा रहा है. 

धनखड़ ने स्टूडेंट्स को सुनाई कविता, निशाना साधा गहलोत पर
धनखड़ ने भाषण के बीच में एक कविता भी पढ़ी. यह कविता भी गहलोत पर सीधा निशाना थी. यह कविता खुद उन्होंने लिखी थी. 
''खता क्या की हमने पता ही नहीं,
आपत्ति क्यों है उन्हें हमारे घर आने में पता ही नहीं.
ये कैसा मंजर है समझ से परे है,
सवालिया निशान क्यों हैं अपने घर आने में.
क्या जुल्म है? पता ही नहीं.''

गहलोत धनखड़ के राजस्थान दौरों से बौखलाए
राजस्थान के सीएम ने सितंबर में एक प्रोग्राम के दौरान कहा था, 'उप राष्ट्रपति बार बार दिल्ली से राजस्थान आ-जा रहे हैं. वे उप राष्ट्रपति हैं. हम उनकी इज्जत करते हैं. लेकिन राज्य में चुनाव भी तो हैं. बाद में 27 सितंबर को उन्होंने यह भी कहा कि राजनेताओं को राज्य में आना चाहिए लेकिन उप राष्ट्रपति को भेजना ठीक नहीं. ये एक संवैधानिक पद है. हम राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति का सम्मान करते हैं. कल उप राष्ट्रपति आए थे, उन्होंने राज्य की 5 सीटों पर दौरा किया, इसका कोई लॉजिक है क्या? यहा चुनावी राज्य है. अगर इस वक्त उप राष्ट्रपति ऐसे दौरे करेंगे तो इसका मैसेज ठीक नहीं जाएगा. यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है.'

ये भी पढ़ें- Pakistan: इस तारीख को लौट रहे हैं पूर्व पीएम नवाज शरीफ, क्या प्लेन से उतरते ही हो जाएंगे Arrest

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़