Indian Navy ने रच दिया इतिहास, आईएनएस विक्रांत पर LCA लड़ाकू विमान की सफल लैंडिंग

LAC aircraft on INS Vikrant: भारत के स्वदेश विकसित हल्के लड़ाकू विमान (एलसीए-नेवी) को सोमवार को विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत पर उतारा गया, जिसे नौसेना ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि करार दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2023, 06:01 PM IST
  • 'आत्मनिर्भर भारत की दिशा में ऐतिहासिक उपलब्धि'- भारतीय नौसेना
  • सितंबर महीने में आईएनएस विक्रांत को नौसेना में किया गया था शामिल
Indian Navy ने रच दिया इतिहास, आईएनएस विक्रांत पर LCA लड़ाकू विमान की सफल लैंडिंग

नई दिल्ली: भारत के स्वदेश विकसित हल्के लड़ाकू विमान (एलसीए-नेवी) को सोमवार को विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत पर उतारा गया, जिसे नौसेना ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि करार दिया है. नौसेना ने कहा कि उसके पायलट ने विमान को पोत पर उतारा. 

'आत्मनिर्भर भारत की दिशा में ऐतिहासिक उपलब्धि'- भारतीय नौसेना

नौसेना ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ‘‘नौसेना के पायलटों द्वारा एलसीए (नेवी) को आईएनएस विक्रांत पर उतारे जाने के साथ भारतीय नौसेना ने आत्मनिर्भर भारत की दिशा में एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की.’’ 

सितंबर महीने में आईएनएस विक्रांत को नौसेना में किया गया था शामिल

बयान में कहा गया है कि एलसीए को आईएनएस विक्रांत पर उतारे जाने से स्वदेशी लड़ाकू विमान के साथ स्वदेशी विमानवाहक पोत डिजाइन, विकसित और निर्मित किये जाने की भारत की क्षमता प्रदर्शित हुई है. सितंबर में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के प्रथम स्वदेश निर्मित विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत को नौसेना की सेवा में शामिल किया था. 

यह भी पढ़िए: UP Bareilly: मां ने नहीं दिलाई बुलेट मोटरसाइकिल, बेटे ने लोहे की रॉड से पीट-पीटकर मार डाला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़