Indian Army Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, 3 की मौत

Indian Army Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले के मिगिंग में शुक्रवार सुबह सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर सेना के जवानों को लेकर नियमित उड़ान पर था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2022, 05:17 PM IST
  • दुर्घटना स्थल के पास कोई सड़क मार्ग नहीं
  • एक महीने के भीतर हेलीकॉप्टर क्रैश की दूसरी घटना
Indian Army Helicopter Crash:  अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, 3 की मौत

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले के मिगिंग में शुक्रवार सुबह सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर सेना के जवानों को लेकर नियमित उड़ान पर था. 

दुर्घटना स्थल के पास कोई सड़क मार्ग नहीं

यह दुर्घटना मिगिंग गांव में हुई, जो जिले के तूतिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर स्थित है. दुर्घटनास्थल पर बचाव दल को तैनात किया गया है. दुर्घटना स्थल सड़क मार्ग से जुड़ा नहीं है. चूंकि दुर्घटनास्थल तक पहुंचने के लिए कोई सड़क नहीं है, इसलिए अधिक विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है.

केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने एक ट्वीट में कहा, "अरुणाचल प्रदेश के अपरी सियांग जिले में भारतीय सेना के एडवान्स्ड लाइट हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की बहुत ही परेशान करने वाली खबर मिली. मेरी गहरी प्रार्थना उनके साथ हैं."

एक महीने के भीतर हेलीकॉप्टर क्रैश की दूसरी घटना

इस महीने राज्य में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने की यह दूसरी घटना है. पांच अक्टूबर को तवांग जिले में एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार दो पायलटों में से एक की मौत हो गई थी. मार्च में जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास एक और चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस घटना में पायलट की भी मौत हो गई थी. 

यह भी पढ़िए: प्रशांत किशोर पर फूटा नीतीश कुमार का गुस्सा, कहा- 'मेरे साथ किया है दुर्व्यवहार'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़