Hathras Stampede: हाथरस में भगदड़ क्यों मची, कितने मुआवजे का ऐलान? यहां जानें अब तक के 7 अपडेट्स

Hathras Stampede Updates: हाथरस में भगदड़ मचने के बाद कई लोगों की जान चली गई. इस घटना का जिम्मेदार कौन है. ये पता लगाने के लिए टीम गठित की गई है. मृतकों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 2, 2024, 07:40 PM IST
  • मृतकों को 2 लाख रुपये का मुआवजा
  • घायलों को 50 हजार का मुआवजा
Hathras Stampede: हाथरस में भगदड़ क्यों मची, कितने मुआवजे का ऐलान? यहां जानें अब तक के 7 अपडेट्स

नई दिल्ली: Hathras Stampede Updates: हाथरस में भगदड़ मचने से कई लोगों की जान चली गई है. सैंकड़ों की संख्या में लोग घायल हो चुके हैं. मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन भी किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर संवेदना जताई है. उनके अलावा, CM योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और संसद में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने भी संवेदना जाहिर की है. आइए, जानते हैं कि इस घटना से जुड़े 10 बड़े अपडेट्स क्या हैं? 

ये हैं घटना से जुड़े 7 बड़े अपडेट्स

1. यह भगदड़ यूपी के हाथरस में हुई. यहां पर स्वयंभू संत साकार हरि बाबा के सत्संग में भारी तादाद लोग पहुंच गए थे.

2. यह भगदड़ बाबा के काफिले को निकालने कारण मची. इस दौरान सेवादारों ने 50 हजार लोगों को रोक दिया था. वे गर्मी और उमस में वहां खड़े रहे, लेकिन जैसे ही बाबा का काफिला निकला तो भगदड़ मच गई.

3. मृतकों में महिलाओं की संख्या अधिक है, बच्चे भी इस भगदड़ में घायल हुए हैं. घटना की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है.

4. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 जुलाई को घटनास्थल पर जा सकते हैं. इसके बाद वे घायलों से भी मुलाक़ात कर सकते हैं.

5. लोकसभा में PM मोदी ने भी इस घटना पर शोक जताया था. PM मोदी ने कहा, 'चर्चा के बीच मुझे अभी एक दुखद खबर दी गई है. उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक कार्यक्रम में भगदड़ मचने से कई लोगों की दुखद मृत्यु की सूचना आ रही है. मैं मृतकों के प्रति अपनी संवेदना (शोक) व्यक्त करता हूं. मैं सभी घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.'

6. हाथरस की भगदड़ में घायलों के लिए योगी सरकार ने 50-50 हजार रुपये का ऐलान किया है.

7. योगी सरकार ने मृतकों के लिए 2-2 लाख रुपये का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें- Hathras Stampede: भगदड़ न हो, इसके लिए क्या करें? रिसर्च में सामने आए ये 5 पॉइंट्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़