नफरती भाषण और टिप्पणी: दिल्ली पुलिस अब सोशल मीडिया कंपनी पर करेगी ये कार्रवाई

कथित रूप से नफरत भरे बयान फैलाने एवं धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर दिल्ली पुलिस अब आगे की कार्रवाई करने जा रही है. . इससे पहले इस मामले में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और विवादास्पद पुरोहित यति नरसिंहानंद समेत 31 लोगों के विरूद्ध मामले दर्ज किये गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 11, 2022, 09:38 AM IST
  • पहले 31 लोगों पर केस दर्ज हो चुका है
  • नूपुर, नवीन, सबा और नरसिंहानंद पर आरोप
नफरती भाषण और टिप्पणी: दिल्ली पुलिस अब सोशल मीडिया कंपनी पर करेगी ये कार्रवाई

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने कहा कि कथित रूप से नफरत भरे बयान फैलाने एवं धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर वह सोशल मीडिया कंपनी को नोटिस जारी करना शुरू करेगी. इससे पहले इस मामले में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और विवादास्पद पुरोहित यति नरसिंहानंद समेत 31 लोगों के विरूद्ध मामले दर्ज किये गए हैं. सोशल मीडिया कंपनियों को नोटिस इसी कार्रवाई का हिस्सा होगा. 

इन लोगों के खिलाफ केस
दिल्ली प्रदेश भाजपा की मीडिया इकाई के पूर्व प्रमुख नवीन कुमार जिंदल और पत्रकार सबा नकवी दर्ज प्राथमिकी में नामजद 31 लोगों में शामिल हैं. जिंदल को पैगंबर मोहम्मद के विरूद्ध कथित टिप्पणियां करने को लेकर पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. इसी तरह के आरोपों को लेकर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा पर एक अन्य मामला दर्ज किया गया है. 

पुलिस ने क्या कहा
पुलिस ने बुधवार को कहा था कि सोशल मीडिया पर उनकी सामग्री का विश्लेष्ण करने के बाद दो प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ हम मामलों की जांच के सिलसिले में सोशल मीडिया कंपनी को नोटिस जारी करना शुरू करेंगे. उसी हिसाब से आगे जांच की जाएगी.’’

ये भी पढ़िए- यूपी: गोद लिए हिंदू बच्चे का खतना कराने और मारपीट का आरोप, आरोपी मुस्लिम युवक गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़