हरियाणाः खेल विभाग ने मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत करने वाली महिला कोच को किया बर्खास्त

हरियाणा सरकार में खेल मंत्री रह चुके संदीप सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराने वाली जूनियर महिला कोच को हरियाणा खेल विभाग की ओर से सस्पेंड कर दिया गया है. महिला कोच के निलंबन का आदेश खेल विभाग के निदेशक यशेंद्र सिंह की ओर से जारी किया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Aug 16, 2023, 09:55 AM IST
  • 'अधिकारी लगातार बना रहे थे दबाव'
  • 'बिना वॉर्निंग के किया गया सस्पेंड'
हरियाणाः खेल विभाग ने मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत करने वाली महिला कोच को किया बर्खास्त

नई दिल्लीः हरियाणा सरकार में खेल मंत्री रह चुके संदीप सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराने वाली जूनियर महिला कोच को हरियाणा खेल विभाग की ओर से सस्पेंड कर दिया गया है. महिला कोच के निलंबन का आदेश खेल विभाग के निदेशक यशेंद्र सिंह की ओर से जारी किया है. 

'अधिकारी लगातार बना रहे थे दबाव'
निलंबन के इस आदेश पर महिला कोच का कहना है कि अधिकारी लगातार उन पर दबाव बना रहे थे कि वे इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्ट का नाम ना घसीटे. महिला कोच ने यह भी कहा कि निलंबन का आदेश 11 अगस्त 2023 को ही जारी हो चुका है, लेकिन विभाग के कर्मचारियों के पास आदेश को सोमवार देर रात पहुंचाया गया है. 

'बिना वॉर्निंग के किया गया सस्पेंड' 
महिला कोच का यह भी कहना है कि उन्हें बिना किसी वॉर्निंग के सस्पेंड किया गया है. खेल विभाग के अधिकारियों की ओर से निलंबन के आदेश में कोई संतोषजनक कारण का जिक्र नहीं किया गया है. महिला कोच ने बताया कि पिछले 4 महीनों से खेल विभाग के अधिकारियों ने स्टेडियम में उनकी कोचिंग पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. इससे उनका स्पोर्ट्स करियर पूरी तरह से बर्बाद हो चुका है. 

26 दिसंबर को महिला कोच की थी शिकायत 
गौरतलब है कि पिछले साल 26 दिसंबर को जूनियर महिला कोच ने हरियाणा सरकार के तत्कालीन खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह के खिलाफ छेड़खानी का आरोप लगाया था. महिला कोच ने तीन दिन बाद ही इस वारदात की जानकारी चंडीगढ़ पुलिस को दी थी. 

चार्जशीट नहीं हो पाया फाइल 
इसके बाद 31 दिसंबर को पुलिस ने खेल मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. FIR होते ही सरदार संदीप सिंह से खेल मंत्रालय ले लिया गया था. हालांकि, केस दर्ज होने के 7 महीनों बाद भी अभी तक कोई चार्जशीट दायर नहीं किया गया है.  

ये भी पढे़ंः अगले महीने शुरू होगा भारत का 'सूर्य मिशन'! 4 महीने लंबी यात्रा कर सूरज तक पहुंचेगा स्वदेशी आदित्य L1

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़