Haryana Internet: नूंह में आज से इतने दिन के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद, जानें अब क्या है वजह

Nuh Internet service banned: हरियाणा के नूंह में एक बार फिर से प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. पिछले साल ब्रज मंडल की यात्रा के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने यात्रा पर पथराव कर दिया था, जिसके बाद दंगे भड़क गए थे और इस दंगे में कई लोगों की जान भी चली गई थी.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jul 21, 2024, 06:50 PM IST
Haryana Internet: नूंह में आज से इतने दिन के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद, जानें अब क्या है वजह

नई दिल्ली, Haryana Internet service banned: हरियाणा के नूंह (Nuh) में एक बार फिर से प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. पिछले साल ब्रज मंडल की यात्रा के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने यात्रा पर पथराव कर दिया था, जिसके बाद दंगे भड़क गए थे और इस दंगे में कई लोगों की जान भी चली गई थी. ऐसे में कल से सावन लग रहा है और इसी को देखते हुए प्रशासन ने कांवड़ यात्रा को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. हरियाणा के नूंह में प्रशासन ने आज शाम 6 बजे से लेकर कल शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. 

कांवड़ यात्रा को लेकर हरियाणा प्रशासन अलर्ट 
प्रशासन द्वारा सुरक्षा को लेकर पूरे हरियाणा की पुलिस सतर्क हो गई है. बीते साल कांवड़ यात्रा के दौरान ब्रज मंडल पर पथराव के बाद नूंह जल उठा था. दंगे भड़कने के बाद कई लोगों की जांच चली गई थी. इसको को नजर में रखते हुए अब हरियाणा शासन और प्रशासन सतर्क हो गया है. बता दें कि प्रशासन ने नूंह में अगले 24 घटों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है. यानी कि आज रविवार से लेकर सोमवार शाम 6 बजे तक इंटर्ननेट बंद रहेगा, इस दौरान लोग सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, वाट्सऐप के अलावा अन्य सोशल मीडिया अकाउंट इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लोग फोन पर बात कर सकते हैं. वहीं बैंक और मोबाइल रिचार्ज की जानकारी उन्हें मैसेज के माध्यम से मिलती रहेगी. 

नूंह पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी 
इस आदेश से कारोबारियों और व्यापारियों के साथ कंपनियों को किसी तरह का नुकसान न हो इसके लिए प्रशासन ने ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं चालू रखने का भी आदेश जारी किया है. बता दें कि बृजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान भारी वाहनों के लिए रूट डाइवर्जन को लेकर भी नूह पुलिस ने नया रूट जारी किया है. सावन के पहले सोमवार यानी कि कल 22 जुलाई को ब्रज मंडल यात्रा निकलेगी ऐसे में कोई शरारती तत्व रंग में भंग न कर सकते इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. वहीं नूह पुलिस ने नए रूट एडवाइजरी जारी कर दी है...

22 जुलाई 2024 को नूंह में होने वाली बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान भारी वाहन चालकों के लिए पुलिस एडवाईजरी

 

1. अलवर से सोहना/गुरुग्राम जाने वाले भारी वाहन फिरोजपुर झिरका के अम्बेडकर चौक से मुम्बई एक्सप्रेस-वे से वायां के.एम.पी. रेवासन होते हुए सोहना/गुरुग्राम जाएं.

2. जिन भारी वाहनों को सोहना/गुरुग्राम से अलवर की तरफ जाना हैं वो वाहन चालक वायां के.एम.पी. रेवासन से मुम्बई एक्सप्रेस-वे होते हुए अम्बेडकर चौक फिरोजपुर झिरका से अलवर की तरफ जाएं.

3. जिन भारी वाहनों को तावडू से अलवर की तरफ जाना हैं वो भारी वाहन चालक वायां के.एम.पी. रेवासन से मुम्बई एक्सप्रेस-वे होते हुए अम्बेडकर चौक फिरोजपुर झिरका से अलवर की तरफ जाएं.

4. जिन भारी वाहनों को पलवल, होडल व अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) से अलवर जाना हैं वो भारी वाहन चालक वाया के.एम.पी. होते हुए मुम्बई एक्सप्रेस-वे से अम्बेडकर चौक फिरोजपुर झिरका से अलवर की तरफ जाएं.

5. जिन भारी वाहनों को पलवल, होडल व अलीगढ़ ( उत्तर प्रदेश) से नूंह जाना हैं वो भारी वाहन चालक बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा समाप्त होने उपरांत ही नूंह आएं.

6. जिन भारी वाहनों को जयपुर से नूंह आना हैं वो भारी वाहन चालक वायां मुम्बई एक्सप्रेस-वे से के.एम.पी. रेवासन होते हुए बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा समाप्त होने उपरांत ही नूंह आएं.

7. जिन भारी वाहनों को पुन्हाना से नूंह आना हैं वो भारी वाहन चालक बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा समाप्त होने उपरांत ही नूंह आएं.

8. जिन भारी वाहनों को गुरुग्राम से नूंह आना हैं वो भारी वाहन चालक बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा समाप्त होने उपरांत ही नूंह आएं.

9. जिन भारी वाहनों को तावडू से नूंह आना हैं वो भारी वाहन चालक बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा समाप्त होने उपरांत ही नूंह आएं.

इसके अतिरिक्त अन्य विभिन्न स्थानों से नूंह आने वाले भारी वाहन चालक अपने वाहनों को बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा समाप्त होने उपरांत ही नूंह लाएं.

बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान भारी वाहनों का जिला नूंह में प्रवेश वर्जित हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़