हार्दिक पटेल हुए भाजपा में शामिल, खुद को बताया पीएम मोदी का सिपाही

Hardik Patel Join BJP गुरुवार को भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी. आर. पाटिल और राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल की मौजूदगी में हार्दिक पटेल ने बीजेपी का दामन थामा. भाजपा में शामिल होने से पहले पटेल ने ट्वीट करते हुए खुद को पीएम मोदी का सिपाही बताया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 2, 2022, 01:53 PM IST
  • हार्दिक पटेल हुए बाजपा में शामिल
  • खुद को बताया पीएम मोदी का सिपाही
हार्दिक पटेल हुए भाजपा में शामिल, खुद को बताया पीएम मोदी का सिपाही

नई दिल्ली. Hardik Patel Join BJP पूर्व कांग्रेस नेता और गुजरात पाटीदार आंदोलन का सबसे बड़ा चेहरा रहे हार्दिक पटेल  2 जून यानी गुरुवार को गुजरात के बड़े नेताओं की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस से खफा चल रहे हार्दिक ने कुछ दिन पहले ही पार्टी से इस्तीफा दिया था. भाजपा में शामिल होने से पहले हार्दिक ने ट्वीट करते हुए खुद को पीएम मोदी का सिपाही बताया. 

भाजपा में 'हार्दिक' स्वागत

गुरुवार को भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी. आर. पाटिल और राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल की मौजूदगी में हार्दिक पटेल ने बीजेपी का दामन थामा. भाजपा में शामिल होने से पहले पटेल ने ट्वीट किया था, ‘‘राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नया अध्याय शुरू करने जा रहा हूं. भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करुंगा. 

2019 में थामा था कांग्रेस का पंजा

बता दें कि हार्दिक पटेल ने साल 2015 में गुजरात में पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर एक बड़े आंदोलन की अगुवाई की थी. कभी देश और गुजरात में सत्ताधारी दल भाजपा के कट्टर विरेधी रहे हार्दिक पटेल ने साल 2019 में कांग्रेस का दामन थामा था. हालांकि पटेल पिछले लंबे वक्त से अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस से नाराज भी चल रहे थे.  कांग्रेस ने भी उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर बड़ी जिम्मेदारी दी लेकिन हार्दिक को कांग्रेस रास नहीं आई. 

कांग्रेस छोड़ने से पहले पटेल ने कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र में दावा किया था कि पार्टी ने देश में कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर केवल एक अवरोधक की भूमिका निभाई है और वह हर चीज का केवल विरोध करने तक ही सिमट गई है. 

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़