ज्ञानवापी केस: जानें क्यों हुई हिंदू पक्षकारों में दो फाड़, क्या ये है हरिशंकर जैन को केस से हटाने का कारण

बताया जा रहा है कि ज्ञानवापी केस में सर्वे के वीडियो और फोटो लीक होने के बाद ये फैसला लिया गया है. जितेंद्र सिंह बिसेन ने कहा है कि हर मुकदमे से हरिशंकर जैन और विष्णु शंकर जैन को हटाने का निर्णय लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 1, 2022, 12:27 PM IST
  • फैसला जिला अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक के हर केस में लागू होगा
  • हरिशंकर और विष्णु शंकर जैन के वकालतनामे को निरस्त किया जाएगा
ज्ञानवापी केस: जानें क्यों हुई हिंदू पक्षकारों में दो फाड़, क्या ये है हरिशंकर जैन को केस से हटाने का कारण

नई दिल्ली: ज्ञानवापी केस में हिंदू पक्ष को लेकर बड़ा अपडेट आया है. हिंदू पक्षकारों में शामिल हरिशंकर जैन और विष्णु शंकर जैन को सभी मुकदमों से हटाने का ऐलान कर दिया गया है. ज्ञानवापी केस में लीगल बैकअप देख रही संस्था विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन ने ये ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि ज्ञानवापी केस में सर्वे के वीडियो और फोटो लीक होने के बाद ये फैसला लिया गया है. 

क्या बोले जितेंद्र सिंह बिसेन ने
जितेंद्र सिंह बिसेन ने कहा है कि हर मुकदमे से हरिशंकर जैन और विष्णु शंकर जैन को हटाने का निर्णय लिया है. यह फैसला जिला अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक के हर केस में लागू होगा. सभी मुकदमों में लगे हरिशंकर जैन और विष्णु शंकर जैन के वकालतनामे को निरस्त किया जाएगा. 

हरिशंकर जैन की पार्टी भी छोड़ी
विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन हिंद साम्राज्य पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और राष्ट्रीय महामंत्री भी थे. हिंद साम्राज्य पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिशंकर जैन हैं.  

क्या बोले हरिशंकर जैन
हरिशंकर जैन ने कहा कि ये कहना गलत है कि मुकदमे से नाम हट गया है हर मुकदमे में 05-07 याचिकाकर्ताओं में से 01 हट जाता है तो केस में असर नहीं पड़ता है. हर आदमी को अधिकार है कि अपना वकील कर सकता है. उससे मेरे केस और मेरी स्थिति में कोई फर्क नहीं पड़ेगा वो (जितेंद्र सिंह बिसेन)  हिन्दुत्व मामले के केस में हमारे सहयोगी थे. सहयोगी आते और जाते हैं. उससे केस पर असर नहीं पड़ता है. वो पार्टी में भी नहीं हैं. बाकी सब मेरे साथ, अगर कोई बाहर जाता है तो हमारी स्थिति में कोई फर्क नहीं पड़ता है. 

केस में कोई फर्क नहीं पड़ेगा
हरिशंकर जैन ने कहा, इस बात से केस में कोई फर्क नहीं पड़ेगा हिन्दु आंदोलन को कोई फर्क नहीं पड़ेगा, भ्रम फैलाया जा रहा है, मैं चाहता हूं पब्लिक इस भ्रम में ना पड़े किसी बात को दिमाग में बैठा लिया गया है तो मैं उसे निकाल नहीं सकता हूं. वादी राखी सिंह जितेंद्र सिंह की भतीजी हैं.   अपनी महत्वाकांक्षा के लिए हर आदमी स्वतंत्र है. इसमें कोई बड़ी बात नहीं है. इसमें हिन्दुत्व का आंदोलन कहीं भी कमजोर नहीं पड़ने जा रहा है.

ये भी पढ़िए- Krishnakumar Kunnath Died: सिंगर केके का निधन, कोलकाता में कंसर्ट के दौरान पड़ा दिल का दौरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़