मुसलमानों में जनसंख्या वृद्धि पर VHP अध्यक्ष की मांग, कहा- सरकार जल्द लाए नई नीति

विश्व हिंदू परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा है कि मुसलमानों में जनसंख्या की वृद्धि अन्य मजहबों से तेज है. साथ ही उन्होंने मांग की है कि सरकार जल्द नई नीति लाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 9, 2023, 11:39 PM IST
  • मुसलमानों में जनसंख्या पर छिड़ा नया विवाद
  • धर्मांतरण भी जनसंख्या वृद्वि का कारण- आलोक कुमार
मुसलमानों में जनसंख्या वृद्धि पर VHP अध्यक्ष की मांग, कहा- सरकार जल्द लाए नई नीति

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार (Alok Kumar) ने कहा कि मुसलमानों में जनसंख्या (Population of Muslim ) का वृद्धि दर अन्य मजहबों से ज्यादा तेजी से बढ़ रही है. इसके लिए सरकार शीघ्र नई नीति लाए.

'घुसपैठ व धर्मांतरण भी जनसंख्या वृद्वि का कारण है'
बागपत में गुरुवार को जौहड़ी की बीपी सिंघल इंडोर शूटिंग रेंज पर आयोजित निशानेबाजी प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के बाद आलोक कुमार पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि जनसंख्या बढ़ने का एक कारण नहीं है. घुसपैठ व धर्मांतरण भी जनसंख्या वृद्वि का कारण है. बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए सरकार को जल्द नीति लानी चाहिए और जिन मजहबों में जनसंख्या की वृद्वि दर बाकी से ज्यादा है, वो भी अपनी दर कम करें. इसके प्रयत्न होने चाहिए, इसका भी कानून भी होना चाहिए.

मुसलमानों में जनसंख्या दर बाकी सबसे ज्यादा है- आलोक कुमार
उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में योगी सरकार आई है, तो घुसपैठ पर रोक लगी है और उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश में अवैध धर्मांतरण के खिलाफ कानून बने है, जो काफी प्रभावी रहे है. मुसलमानों को छोड़कर हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध व ईसाई धर्म में जनसंख्या वृद्वि की दर कम हुई है. मुसलमानों में जनसंख्या दर बाकी सबसे ज्यादा है.

आलोक कुमार ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण इस वर्ष पूरा होने की उम्मीद है. ज्ञान व्यापी ओर मथुरा के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मामला कोर्ट में चल रहा है. हमने फैसला किया है कि हम उस मुकदमे पर निगाह रखेंगे.

इसे भी पढ़ें- Delhi New Ministers: दिल्ली की नई शिक्षा मंत्री आतिशी, जानें सौरभ भारद्वाज को मिले कौन-कौन से मंत्रालय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़