गुलाम नबी आजाद ने दिया इस्तीफा, दो घंटे पहले कांग्रेस ने दी थी बड़ी जिम्मेदारी

गुलाम नबी आजाद ने इस्तीफा देने की वजह का खुलासा नहीं किया है. वह काफी समय से पार्टी से नाराज हैं. कांग्रेस का कहना है कि आजाद ने खराब सेहत के चलते से जम्मू कश्मीर कैंपेन समिति के अध्यक्ष का पद संभालने से मना किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2022, 08:24 AM IST
  • गुलाम नबी आजाद जी 23 समूह का भी हिस्सा हैं
  • यह समूह पार्टी में कई बडे़ बदलावों की मांग कर रहा है
गुलाम नबी आजाद ने दिया इस्तीफा, दो घंटे पहले कांग्रेस ने दी थी बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: कांग्रेस गुलाम नबी आजाद ने पार्टी को बड़ा झटका देते हुए जम्मू एवं कश्मीर प्रदेश कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. मंगलवार को ही कांग्रेस ने गुलाम नबी आजाद को यह जिम्मेदारी सौंपी थी. लेकिन दो घंटे बार दी उन्होंने इस पद से त्यागपत्र दे दिया. हालांकि गुलाम नबी आजाद ने इस्तीफा देने की वजह का खुलासा नहीं किया है. वह काफी समय से पार्टी से नाराज हैं. 

इस्तीफे के बाद क्या कहा कांग्रेस ने 
कांग्रेस का कहना है कि आजाद ने खराब सेहत के चलते से जम्मू कश्मीर कैंपेन समिति के अध्यक्ष का पद संभालने से मना किया है. हालांकि सूत्रों का कुछ और ही कहना है. बताया जा रहा है कि पार्टी द्वारा गुलाम नबी की सिफारिशें न मानने के चलते वह नाराज हैं. 

जी 23 समूह का भी हिस्सा हैं आजाद
गुलाम नबी आजाद जी 23 समूह का भी हिस्सा हैं जो पार्टी में कई बडे़ बदलावों की मांग कर रहा है और कांग्रेस आलाकमान से नाराज है. 

इन नेताओं ने बनाया था जी-23
मुकुल वासनिक, जितिन प्रसाद, भूपेंदर सिंह हु़ड्डा, राजिंदर कौर भट्टल, आनंद शर्मा, पीजे कुरियन, रेणुका चौधरी, मिलिंद देवड़ा, गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, शशि थरूर, मनीष तिवारी

आजाद के करीबी को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी
कांग्रेस ने  विकार रसूल वानी को जम्मू-कश्मीर कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है. वानी को गुलाम नबी आजाद का बेहद करीबी माना जाता है. बता दें कि पीएम मोदी कई अवसरों पर गुलाम नबी आजाद की तारीफ कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें:  Astro Remedies: जूनियर पा रहे प्रमोशन, पर संघर्ष के बाद भी नहीं मिल रही आपको सफलता तो करें ये उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़