गाजियाबाद के डॉक्टर ने खुद रची थी 'सिर तन से जुदा' धमकी की साजिश, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट क्षेत्र में रहने वाले डॉ. अरविंद वत्स अकेला को 9 सितंबर को मिली व्हॉटसएप पर धमकी की फर्जी घटना का साइबर सेल, एसओजी एसपी सिटी1 एवं थाना सिहानी गेट पुलिस ने खुलासा किया है. डॉ. अरविंद वत्स ने लोकप्रियता हासिल करने के लिए पूर्व परिचित एक मरीज से कॉल करवाई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2022, 09:33 PM IST
  • विदेशी नंबर से कॉल आने की कही थी बात
  • पुलिस की जांच में हुआ मामले का खुलासा
गाजियाबाद के डॉक्टर ने खुद रची थी 'सिर तन से जुदा' धमकी की साजिश, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

नई दिल्लीः गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट क्षेत्र में रहने वाले डॉ. अरविंद वत्स अकेला को 9 सितंबर को मिली व्हॉटसएप पर धमकी की फर्जी घटना का साइबर सेल, एसओजी एसपी सिटी1 एवं थाना सिहानी गेट पुलिस ने खुलासा किया है. डॉ. अरविंद वत्स ने लोकप्रियता हासिल करने के लिए पूर्व परिचित एक मरीज से कॉल करवाई थी. 

पुलिस ने कॉल करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है और अब डॉक्टर पर भी कार्रवाई की जाएगी.

विदेशी नंबर से कॉल आने की कही थी बात
दरअसल, बीते 9 सितंबर को डॉ. अरविंद अकेला ने पुलिस थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें विदेशी नंबरों से व्हाट्सएप कॉल आ रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि हिंदू संगठनों का सहयोग करने पर सिर तन से जुदा कर दिया जाएगा. मामला सामने आते ही पुलिस भी हरकत में आई थी. 

अब जो खुलासा हुआ है, वह चौंकाने वाला है. सस्ती लोकप्रियता के लिए ही डॉ. अरविंद अकेला ने अपने क्लाइंट के साथ मिलकर यह सब किया खेल रचा था.

अनीश महतो नामक युवक हुआ गिरफ्तार
दरअसल, पूरे मामले में पुलिस ने अनीश महतो नामक युवक को गिरफ्तार किया है. अनीश ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह डॉक्टर अरविंद अकेला को पहले से ही जानता है और किसी के माध्यम से उनके पास अपना इलाज कराने के लिए गया था. क्योंकि अनीश आईटी सेक्टर से जुड़ा हुआ है तो ऐसे में डॉक्टर ने उसे विदेशी नंबरों के द्वारा कॉल करने की बात पूछी. 

इसके बाद अनीश ने डॉक्टर को आईटी के जरिए विदेशी नंबर से कॉल भी किया. डॉक्टर ने सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए मीडिया और पुलिस में यह अफवाह फैला दी कि उसको हिंदू संगठनों का सहयोग करने के चलते विदेशी नंबरों से धमकाया जा रहा है.

पुलिस की जांच में हुआ मामले का खुलासा
एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि डॉ. अरविंद अकेला ने आरोप लगाया कि उन्हें व्हाट्सएप कॉल आ रही है और कॉल करने वाला उसका सिर तन से जुदा करने की बात कर रहा है. लेकिन जैसे ही पुलिस ने अपनी तफ्तीश शुरू की मामला परत दर परत खुलता चला गया और आखिर में पुलिस ने अनीश को धर दबोचा. 

पुलिस पूछताछ में अनीश ने पूरा मामला पुलिस के सामने खोल कर रख दिया. अब पुलिस अनीश के साथ-साथ डॉ. अरविंद अकेला पर भी कानूनी कार्रवाई की बात कह रही है.

यह भी पढ़िएः एक दिन पहले मंजूर हुआ था लोन, मलेशिया जाने की थी तैयारी, तभी 25 करोड़ की लॉटरी जीत गया ऑटो रिक्शा चालक

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़