गौतम अडानी को मिली Z कैटेगरी सुरक्षा, IB की रिपोर्ट के बाद सरकार ने उठाया कदम

देश के बड़े कारोबारी गौतम अडानी को केंद्र सरकार ने जेड कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है. ये फैसला खुफिया एजेंसी आईबी की एक रिपोर्ट के आधार पर लिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 10, 2022, 08:19 PM IST
  • 30 से ज्यादा सुरक्षागार्ड किए जाएंगे तैनात
  • मुकेश अंबानी को भी मिली है जेड श्रेणी सुरक्षा
गौतम अडानी को मिली Z कैटेगरी सुरक्षा, IB की रिपोर्ट के बाद सरकार ने उठाया कदम

नई दिल्ली: देश के बड़े कारोबारी गौतम अडानी को केंद्र सरकार ने जेड कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है. ये फैसला खुफिया एजेंसी आईबी की एक रिपोर्ट के आधार पर लिया गया है.

थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर दी गई सुरक्षा
गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) से मिली थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर कारोबारी गौतम अडानी को सरकार की तरफ से जेड कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया करवाई गई है. जानकारी के मुताबिक अडानी समूह के चैयरमैन को जो जेड कैटेगरी सुरक्षा दी गई है, उसका खर्च वो खुद निर्वहन करेंगे.

30 से ज्यादा सुरक्षागार्ड किए जाएंगे तैनात
सूत्रों के मुताबिक गौतम अडानी को जो सुरक्षा दी गई हैं, उसमें 30 से ज्यादा सुरक्षागार्ड तैनात किए जाएंगे. आर्म्ड फोर्स उन्हें ये सुरक्षा प्रदान करेगी. अडानी समूह के शेयर हाल के दिनों में काफी तेजी से बढ़े है और उनका स्थान दुनिया के बड़े कारोबारियों में शामिल हैं.

मुकेश अंबानी को भी मिली है जेड श्रेणी सुरक्षा
गौरतलब है कि इसके पहले कारोबारी मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को भी गृह मंत्रालय की तरफ से जेड सुरक्षा दी गई है. वो भी इसका खर्च खुद उठा रहे हैं. इसी तर्ज पर गौतम अडानी को भी ये सुरक्षा प्रदान की गई है.

एशिया के सबसे अमीर शख्स हैं गौतम अडानी
बता दें कि गौतम अडानी एशिया के सबसे अमीर शख्स हैं. यही नहीं वह दुनिया में चौथे सबसे धनवान व्यक्ति हैं. एलन मस्क, बर्नार्ड अर्नाल्ट और जेफ बेजोस के बाद गौतम अडानी की नेट वर्थ सबसे अधिक है. 

यह भी पढ़िएः ट्रांसजेंडरों के पायलट बनने की राह हुई आसान, हवाई किराये को लेकर भी आया बड़ा अपडेट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़