पंजाबः कपूरथला में निहंगों की गोलीबारी में पुलिसकर्मी की मौत, जानें पूरा मामला

पंजाब के कपूरथला जिले में ‘निहंगों’ के एक समूह की गोलीबारी में एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने फोन पर बताया कि घटना उस वक्त हुई जब पुलिसकर्मी कुछ निहंगों (पारंपरिक हथियार धारण करने वाले सिख) के खिलाफ दर्ज एक मामले में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए सुल्तानपुर लोधी पहुंचे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2023, 11:36 AM IST
  • पुलिस का दावा- निहंगों ने चलाई गोली
  • निहंग सिखों के एक ग्रुप पर कब्जे का आरोप
पंजाबः कपूरथला में निहंगों की गोलीबारी में पुलिसकर्मी की मौत, जानें पूरा मामला

नई दिल्लीः पंजाब के कपूरथला जिले में ‘निहंगों’ के एक समूह की गोलीबारी में एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने फोन पर बताया कि घटना उस वक्त हुई जब पुलिसकर्मी कुछ निहंगों (पारंपरिक हथियार धारण करने वाले सिख) के खिलाफ दर्ज एक मामले में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए सुल्तानपुर लोधी पहुंचे थे. 

पुलिस का दावा- निहंगों ने चलाई गोली
कपूरथला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) तेजबीर सिंह हुंडल ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि पुलिसकर्मी सड़क पर खड़े थे तभी निहंगों ने उन पर गोलियां चला दीं. अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में एक कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए. 

 

उन्होंने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

 

निहंग सिखों के एक ग्रुप पर कब्जे का आरोप
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुल्तानपुर लोधी के गुरुद्वारा अकाल बूंगा के संचालन पर निहंग सिखों का एक समूह बाबा बुड्ढा दल मानसिंह ग्रुप ने गुरुद्वारा साहिब पर कब्जा किया था. पुलिस उसे ही खाली कराने के लिए पहुंची थी. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुद्वारा श्री बेर साहिब के सामने निहंगों के गुरुद्वारा अकाल बूंगा के संचालन और कब्जे को लेकर निहंग जत्थेबंदियों के दो समूहों में चल रहे विवाद ने खतरनाक रूप अख्तियार कर लिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों तरफ से करीब ढाई घंटे तक मुठभेड़ चली. इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस भी छोड़ी. घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

ट्रेंडिंग न्यूज़