हरियाणा के यमुनानगर में उग्र हुए किसान, बैरिकेड तोड़कर किया प्रदर्शन

किसान आंदोलन अब और ज्यादा उग्र होने लगा है. हरियाणा के यमुनानगर में किसानों ने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ दी और जमकर बवाल काटा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2021, 06:33 PM IST
  • मंत्री के विरोध में किसानों का बवाल
  • यमुनागर में पुलिस और प्रदर्शनकारी भिड़े
हरियाणा के यमुनानगर में उग्र हुए किसान, बैरिकेड तोड़कर किया प्रदर्शन

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के आठ महीने होने जा रहे हैं, लेकिन हैरानी की बात है कि राकेश टिकैत जैसे किसान नेता, संवाद की जगह बवाल चाह रहे हैं. शनिवार को हरियाणा के यमुनानगर से किसानों के हंगामे की ऐसी तस्वीरें आईं, जो वाकई चिंता का विषय हैं. हरियाणा के यमुना नगर में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हो गई. ट्रैक्टर से बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश हुई. खट्टर के मंत्री मूलचंद शर्मा का घेराव करने आंदोलनकारी पहुंचे थे.

हरियाणा में उग्र हुए किसान

किसान आंदोलन अब और ज्यादा उग्र होने लगा है. हरियाणा के यमुनानगर में किसानों ने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ दी और जमकर बवाल काटा. हरियाणा में किसानों का प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. यमुनानगर के जगाधरी में पुलिस और किसान नेता आमने सामने आ गए. किसान नेता और उनके समर्थक इतने उग्र हो गए कि जगाधरी का रामलीला मैदान कुरुक्षेत्र बन गया.

दरअसल, किसानों का ये विरोध इसलिए हो रहा था कि रामलीला भवन में बीजेपी की बैठक हो रही थी. बैठक में खनन मंत्री मूलचंद्र शर्मा और शिक्षामंत्री कंवरपाल शर्मा शामिल थे. इसकी सूचना जैसी ही किसानों को मिला तो कार्यक्रम के विरोध में उतर गए. भारी संख्या में किसान जगाधरी के मटका चौक पर इकट्ठा हो गए और हंगामा शुरू हो गया.

पुलिस और किसानों में झड़प

हालांकि पुलिस को किसानों के विरोध का अंदाजा पहले से ही थी. इसलिए किसानों को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसबल और बैरिकेटिंग के साथ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर मौजूद थी.

लेकिन किसानों की भारी भीड़ के आगे पुलिस की तैयारी नाकाफी थी. वहां के हालात को देखकर कोई भी अंदाजा लगा सकता है कि पहले पुलिस और किसान आमने सामने आए. फिर किसानों ने ट्रैक्टर से बैरिकेड को तोड़ने का प्रयास करने लगे. इस दौरान किसानों की भीड़ बैरिकेड पर चढ़ गई और जमकर तोड़फोड़ करने लगे.

बैरिकेड तोड़कर जमकर प्रदर्शन

पुलिस के अधिकारियों किसान नेताओं को खूब मनाने की कोशिश लेकिन उग्र किसानों ने ट्रैक्‍टर से बैरिकेड्स को तोड़ते हुए किसान आगे बढ़ गए हैं. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों पर चढ़कर जमकर प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे. प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं जिसके बाद पुलिसकर्मियों से झड़प हो गई. पुलिस ने कई किसानों को हिरासत में ले लिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़