ED का फिर एक बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन, 4 मार्च को बुलाया

ED summons Delhi CM: उत्पाद शुल्क नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आठवां समन जारी हुआ है. एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल को 4 मार्च को उसके सामने पेश होने के लिए कहा है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 27, 2024, 02:55 PM IST
  • एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल को 4 मार्च को बुलाया
  • AAP बोलीं- कोर्ट के आदेश का इंतजार करे ED
ED का फिर एक बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन, 4 मार्च को बुलाया

ED summons Delhi CM:  प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने उत्पाद शुल्क नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आठवां समन जारी किया है. AAP प्रमुख पिछले सात सम्मनों के जवाब में पेश नहीं हुए हैं. 

समाचार एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल को 4 मार्च को उसके सामने पेश होने के लिए कहा है.

केजरीवाल सोमवार को सातवें समन के बाद पेश नहीं हुए और कहा कि वह प्रवर्तन निदेशालय के सामने तभी पेश होंगे जब अदालत उन्हें पेश होने के आदेश देगी. वहीं, पिछले कुछ महीनों में लगातार समन जारी करने के बावजूद पेश ना होने पर प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत का रुख किया है.

AAP का आरोप- कांग्रेस से गठबंधन से नाखुश BJP
आम आदमी पार्टी ने सातवें समन पर प्रतिक्रिया देते हुए दावा किया था कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन से बाहर निकलने के लिए उस पर दबाव बनाना चाहती है.

पार्टी की तरफ से कहा, 'मामला कोर्ट में है और अगली सुनवाई 16 मार्च को होनी है. ईडी को हर दिन ये समन भेजने के बजाय कोर्ट के आदेश का इंतजार करना चाहिए. हम भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (INDIA) को नहीं छोड़ेंगे और केंद्र सरकार को हम पर इस तरह दबाव नहीं डालना चाहिए.'

सम्मन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताते हुए, केजरीवाल ने पिछले साल 2 नवंबर और 22 दिसंबर को और इस साल की शुरुआत में 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी और 19 फरवरी को एजेंसी द्वारा भेजे गए समन को आड़े हाथ लिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़