Republic Day से पहले क्या दिल्ली में रची जा रही बड़ी साजिश? पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़, 34 पिस्टल बरामद

Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 34 पिस्तौल बरामद कर हथियारों की आपूर्ति करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2023, 07:19 PM IST
  • Delhi: गोगी गिरोह के सदस्य को पहुंचाए जाने थे हथियार
  • बीते 10 साल से अवैध हथियार के व्यापार में शामिल है आरोपी
Republic Day से पहले क्या दिल्ली में रची जा रही बड़ी साजिश? पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़, 34 पिस्टल बरामद

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 34 पिस्तौल बरामद कर हथियारों की आपूर्ति करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

 गोगी गिरोह के सदस्य को पहुंचाए जाने थे हथियार

उन्होंने कहा कि आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के शामली जिले के निवासी नावेद राणा (21) और सलीम (39) के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि हथियारों की खेप गोगी गिरोह के एक सदस्य को पहुंचाई जानी थी. पुलिस को 13 जनवरी को एक गुप्त सूचना मिली, जिसके आधार पर नरेला में दिल्ली-जम्मू रोड पर एक जगह पर छापा मारा गया और राणा को गिरफ्तार किया गया जिसके पास 10 पिस्तौल थीं. 

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) इंगित प्रताप सिंह ने कहा कि इसके बाद पुलिस ने राणा के सूत्र सलीम की पहचान की जिसे शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया. डीसीपी ने कहा कि सलीम द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर एक अवैध हथियार निर्माण इकाई का भंडाफोड़ किया गया और शनिवार को शामली जिले के कांधला गांव में एक गन्ने के खेत से हथियारों और औजारों का बड़ा जखीरा बरामद किया गया. 

बीते 10 साल से अवैध हथियार के व्यापार में शामिल है आरोपी

अधिकारियों ने बताया कि राणा ने पुलिस को बताया कि उसका भाई आसिफ वर्तमान में विभिन्न आपराधिक मामलों में उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर जेल में बंद है. उसे सलीम के बारे में आसिफ ने बताया था. 

पुलिस ने कहा कि वह सलीम से अवैध हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करता था और उन्हें दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर आपराधिक गिरोहों के सदस्यों को आपूर्ति करता था. पुलिस ने कहा कि सलीम पिछले 10 साल से अवैध हथियार के निर्माण और व्यापार में शामिल है. 

यह भी पढ़िए: अंबेडकर के पोते की पार्टी के साथ उद्धव का गठबंधन, BMC चुनाव से आगे की प्लानिंग में ठाकरे?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़