दिल्ली-NCR के कई हिस्सों में हल्की बारिश, क्या अब कम होगा प्रदूषण?

नई दिल्ली. वायु प्रदूषण से जूझ रही दिल्ली को राहत मिलने के आसार हैं. सोमवार शाम  को राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई. हालांकि अभी तक वायु की गुणवत्ता में सुधार की कोई खबर नहीं है. माना जा रहा है देर रात या मंगलवार सुबह तक वायु की गुणवत्ता में कुछ सुधार हो सकता है.

Last Updated : Nov 27, 2023, 10:25 PM IST
दिल्ली-NCR के कई हिस्सों में हल्की बारिश, क्या अब कम होगा प्रदूषण?

नई दिल्ली. वायु प्रदूषण से जूझ रही दिल्ली को राहत मिलने के आसार हैं. सोमवार शाम  को राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई. हालांकि अभी तक वायु की गुणवत्ता में सुधार की कोई खबर नहीं है. माना जा रहा है देर रात या मंगलवार सुबह तक वायु की गुणवत्ता में कुछ सुधार हो सकता है. हालांकि बारिश की वजह से सर्दी बढ़ सकती है.

कितना रहा तापमान
आईएमडी के अनुसार-अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री सेल्सियस कम है. दूसरी तरफ न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री सेल्सियस कम है. दिल्ली का 24 घंटे का औसत एक्यूआई 395 रहा.

बता दें कि  शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच को ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच को ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच को ‘खराब’, 301 से 400 के बीच को ‘बहुत खराब’, और 401 से 500 के बीच को ‘गंभीर’ माना जाता है.

फिर हो सकती है बारिश
मंगलवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहने और सुबह में हल्का से लेकर मध्यम कोहरा छाये रहने का पूर्वानुमान किया है. माना जा रहा है कि आगामी एक दो दिनों के दौरान हल्की बारिश फिर हो सकती है.

ये भी पढ़ें- भारत आ रहे जहाज को कब्जाने वाले हूती चढ़े अमेरिका के हत्थे, जानें कैसे हुई गिरफ्तारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़