Delhi Mayor Election: चुनाव से पहले ही पार्षदों में हुई मारपीट, चल रहे लात-घूंसे, वीडियो हुआ वायरल

Delhi Mayor Election 2023: हाल ही में समाप्त हुए दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनावों में आम आदमी पार्टी ने बहुमत जरूर हासिल की है लेकिन एमसीडी मेयर के चुनाव से पहले सदन में हंगामे का वीडियो वायरल हो रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 6, 2023, 02:04 PM IST
  • जानें किस बात पर हुआ हंगामा
  • सिसोदिया ने दिया ऐसा रिएक्शन
Delhi Mayor Election: चुनाव से पहले ही पार्षदों में हुई मारपीट, चल रहे लात-घूंसे, वीडियो हुआ वायरल

Delhi Mayor Election 2023: हाल ही में समाप्त हुए दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनावों में आम आदमी पार्टी ने बहुमत जरूर हासिल की है लेकिन एमसीडी का नेतृत्व करने के लिये शुक्रवार ( 13 जनवरी) को ही मेयर का चुनाव किया जाना है. इससे पहले शुक्रवार (06 जनवरी) को हुई सदन के बैठक में जमकर हंगामा देखने को मिला है, जहां पर सदन के अंदर ही भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के पार्षदों की बीच जमकर हाथापाई हुई और अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

यह घटना सिविक सेंटर के अंदर की है जहां पर एमसीडी चुनाव जीतकर आये पार्षदों को शपथ दिलाने का कार्यक्रम चल रहा था , लेकिन शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ही दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच जमकर हाथापाई हुई और लात-घूसे चले. उल्लेखनीय है कि एमसीडी के मेयर पद के चुनाव से पहले सभी पार्षदों को शपथ दिलाई जाती है. वायरल हो रहे इस वीडियो में बीजेपी और आप के पार्षद एक दूसरे पर लात-घूसे बरसाते नजर आ रहे हैं.

जानें किस बात पर हुआ हंगामा

गौरतलब है कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान आम आदमी पार्टी के नेता मुकेश गोयल चाहते थे कि जिन पार्षदों को मनोनीत किया है उन्हें पहले शपथ नहीं दिलाई जाए. मुकेश गोयल का कहना था कि 25 साल से इस सदन में कभी मनोनीत पार्षदो की शपथ पहले नहीं हुई तो इस बार क्यों. इसी बात को लेकर हंगामा बढ़ता चला गया और नौबत हाथापाई पर आ गई. वहीं इस दौरान बीजेपी की मेयर पद की उम्मीदवार रेखा गुप्ता और आप कैंडिडेट शैली ओबेरॉय पूरे हंगामे पर चुप्पी साधे खड़े नजर आये.

सिसोदिया ने दिया ऐसा रिएक्शन

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस घटना पर रिएक्शन देते हुए ट्वीट किया, 'MCD में अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए और कितना गिरोगे भाजपा वालो! चुनाव टाले, पीठासीन अधिकारी की गैरकानूनी नियुक्ति, मनोनीत पार्षदों की गैरकानूनी नियुक्ति, और अब जनता के चुने पार्षदों को शपथ न दिलवाना….अगर जनता के फैसले का सम्मान नहीं कर सकते तो फिर चुनाव ही किसलिए?'

आपको बता दें कि दिल्ली स्टेट हज कमेटी के चेयरमैन के लिए दिल्ली एलजी ने कांग्रेस की पार्षद और नेता सदन नाजिया दानिश का नाम भेज दिया है जिन्हें स्‍टैंड‍िंग कमेटी के चुनाव में कांग्रेस के सभी पार्षदों को वॉकआउट कराने की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं आप विधायक आतिशी के अनुसार ये बीजेपी को स्‍टैंड‍िंग कमेटी के चुनाव में फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है. 

इसे भी पढ़ें- ICC T20I Rankings: रैंकिंग में किशन ने लगाई 10 पायदान की छलांग, दीपक हुड्डा ने भी मारी 40 पायदान की छलांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़