'आज अरविंद केजरीवाल हो सकते हैं गिरफ्तार', दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने जताई आशंका

दिल्ली सरकार के मंत्री सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आशंका जता रहे हैं कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज गिरफ्तार किया जा सकता है. आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से अब तक तीन बार समने भेजे जा चुके हैं  और वह एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं. ऐसे में आप नेताओं ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका जताई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 4, 2024, 08:04 AM IST
  • ईडी के तीसरे समन को भी किया नजरअंदाज
  • आबकारी नीति मामले में भेजे जा रहे हैं समन
'आज अरविंद केजरीवाल हो सकते हैं गिरफ्तार', दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने जताई आशंका

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार के मंत्री सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आशंका जता रहे हैं कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज गिरफ्तार किया जा सकता है. आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से अब तक तीन बार समने भेजे जा चुके हैं  और वह एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं. ऐसे में आप नेताओं ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका जताई है. 

केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका
दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया पर लिखा, खबर आ रही है कि प्रवर्तन निदेशालय सुबह अरविंद केजरीवाल के आवास पर रेड करने जा रही है. उनकी गिरफ्तारी की आशंका है. 

 

इसी तरह दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी लिखा, सुनने में आ रहा है कि कल सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर ईडी पहुंच कर उन्हें गिरफ्तार करने वाली है. 

 

ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे सीएम
आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल ईडी के तीसरे समन पर भी बुधवार को पेश नहीं हुए थे. उन्होंने ईडी को जवाब भेजकर कहा कि वह चुनाव और गणतंत्र दिवस की तैयारियों में व्यस्त है इसलिए उनसे जो भी पूछना है, लिखित में भेज दिया जाए. 

केजरीवाल मांग चुके हैं स्पष्टीकरण
‘आप’ प्रमुख ने एजेंसी से अपने पहले के पत्रों का जवाब देने के लिए कहा, जिसमें उन्होंने कथित पूछताछ/जांच के लिए बुलाए जाने से जुड़े वास्तविक इरादे और इस पूछताछ की प्रकृति और दायरे को लेकर स्पष्टीकरण मांगा था. उन्होंने समन के जवाब में कहा, 'उपर्युक्त महत्वपूर्ण पहलुओं पर आपकी चुप्पी मुझे यह निष्कर्ष निकालने के लिए प्रेरित करती है कि आप अनुचित गोपनीयता बनाए हुए हैं और वर्तमान मामले में अपारदर्शी और मनमाने ढंग से काम कर रहे हैं.'

इससे पहले केजरीवाल ने दो नवंबर और 21 दिसंबर के दो समन पर ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और नोटिस को 'अवैध' और 'राजनीति से प्रेरित' बताया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़