अरविंद केजरीवाल का गिरफ्तारी के बाद आया पहला रिएक्शन, कहा- मेरा जीवन...

केजरीवाल की ओर से पेश सीनियर ऐडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी ने रिमांड की मांग का विरोध किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 22, 2024, 04:11 PM IST
  • जानें क्या बोले अरविंद केजरीवाल
  • ईडी ने पेश किए हैं अपने तर्क
अरविंद केजरीवाल का गिरफ्तारी के बाद आया पहला रिएक्शन, कहा- मेरा जीवन...

नई दिल्लीः दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का गिरफ्तारी के बाद पहला रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने कहा, 'मेरा जीवन देश के लिए समर्पित है.'गुरुवार को ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने करीब दो घंटे की पूछताछ करने के बाद केजरीवाल को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया था. 

ईडी ने लगाए ये आरोप
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ने केजरीवाल को लेकर कई दावे किए हैं. ईडी ने कहा कि हवाला के जरिए गोवा से 45 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए. अलग-अलग लोगों को बड़ी धनराशि दी गई. हमने इन लोगों की सीडीआर डिटेल हासिल की है. इनके फोन रिकॉर्ड भी हमारे पास हैं.

केजरीवाल की ओर से पेश सीनियर ऐडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी ने रिमांड की मांग का विरोध किया. सिंघवी ने कहा कि गिरफ्तारी से जुड़े नियमों को इसीलिए कड़ा कर दिया गया है क्योंकि बेल के नियम भी कड़े हुए हैं. 

वहीं,  अन्ना हजारे ने कहा कि यह कानून देखेगा कि कौन सही है और कौन गलत है. उन्होंने कहा कि शराब पॉलिसी पर कानून बनाना सही नहीं है. उन्होंने कहा कि मैंने केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर आग्रह किया था. बता दें कि दिल्ली की नई शराब नीति नवंबर 2021 में लागू हो गई थी. लेकिन शुरू से ही ये नीति विवादों में रही.बता दें कि इस मामले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह पहले ही जेल में हैं.

उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार होने के एक दिन बाद सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली है. केजरीवाल की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका को वापस ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि रिमांड पर निचली अदालत में सुनवाई होनी है. ऐसे में उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में मौजूद रहना है. इसलिए वे सुप्रीम कोर्ट में याचिका सुनवाई के वक्त पेश नहीं हो सकते

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़