Cyclone Michaung Update: अब जाकर कमजोर हुआ 'राक्षसी' तूफान, ले चुका 18 लोगों की जान

Cyclone Michaung Update: मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवाती तूफान कमजोर होक चुका है और मध्य तटीय आंध्र प्रदेश पर गहरे दबाव में बदल गया है. आगामी 6 घंटों में यह और भी कमजोर होकर एक डिप्रेशन में तब्दील हो जाएगा, इसके बाद तो यह बहेद कमजोर स्थिति में आ जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2023, 08:31 AM IST
  • 18 लोगों की जान ले चुका तूफान
  • अब कुछ राज्यों में होगी बारिश
Cyclone Michaung Update: अब जाकर कमजोर हुआ 'राक्षसी' तूफान, ले चुका 18 लोगों की जान

नई दिल्ली: Cyclone Michaung Update: चक्रवाती तूफान मैचौंग धीमा पड़ गया है. मौसम विभाग ने बताया कि बंगाली की खाड़ी से उठा मिचौंग काफी कमजोर हो गया है. अब यह जान-माल का कुछ खास नुकसान नहीं कर पाएगा. हालांकि, इसके कारण भारत के दक्षिणी तट के राज्यों में बारिश का दौर जारी रह सकता है. 

मौसम विभाग ने क्या बताया
मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवाती तूफान कमजोर होक चुका है और मध्य तटीय आंध्र प्रदेश पर गहरे दबाव में बदल गया है. आगामी 6 घंटों में यह और भी कमजोर होकर एक डिप्रेशन में तब्दील हो जाएगा, इसके बाद तो यह बहेद कमजोर स्थिति में आ जाएगा. मौसम विभाग ने ये जानकारी मध्य रात्रि 2 बजे के करीब दी. इसका मतलब है कि 6 घंटे बीत गए हैं और चक्रवाती तूफान बिलकुल कमजोर हो चुका है. 

18 लोगों की हुई मौत
चक्रवाती तूफान ने करीब 18 लोगों की जान ले ली है. इनमें से 17 लोगों की जान चेन्नई में गई है, जबकि एक बच्चे की मौत तिरुपति में हुई है. चक्रवाती तूफान का भारी नुकसान मंगलवार को बापटला के करीब हुआ. अधिकारियों ने जानकारी दी कि बताया कि तूफान से 770 किलोमीटर तक की सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है. इस तूफान से 194 गांवों और दो कस्बों पर भारी प्रभाव पड़ा है. 35 गांव बाढ़ की चपेट में भी आए हैं. माना जा रहा है कि तूफान से 40 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- मिचौंग तूफान कैसे पड़ा नाम, जानें इसका अर्थ और कैसे होता है किसी भी साइक्लोन का नामकरण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़