दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी के सुर से मिलाया सुर, पीएम मोदी के खिलाफ 'विवादित बोल'

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार को घेरने के लिए मोर्चा खोल लिया है. पहले राहुल गांधी के बयान पर बखेड़ा खड़ा हो गया था, उसके बाद अब कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने पूछा है कि प्रधानमंत्री मोदी चीन से क्यों डरते हैं?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 17, 2022, 11:45 PM IST
  • पीएम मोदी के खिलाफ दिग्विजय सिंह के विवादित बोल
  • 'नरेंद्र मोदी चीन की सरकार और उसकी सेना से डरते क्यों हैं?'
दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी के सुर से मिलाया सुर, पीएम मोदी के खिलाफ 'विवादित बोल'

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चीन से युद्ध के खतरे वाले बयान के बाद उपजे विवाद के बीच कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने शनिवार को सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन की सरकार और उसकी सेना से डरते क्यों हैं.

पीएम मोदी पर दिग्विजय की विवादित टिप्पणी
शुक्रवार को अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' से इतर प्रेस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने दावा किया था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है जबकि भारत सरकार सो रही है और खतरे को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है. राहुल के इस बयान के बाद कांग्रेस और भाजपा के नेताओं की बीच जुबानी जंग छिड़ गयी है.

दिग्विजय सिंह ने सवाल किया, 'नरेंद्र मोदी चीन की सेना और सरकार से डरते क्यों हैं? जब मोदी विपक्ष में थे तो वह तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सलाह देते थे कि वे चीन को लाल आंखें (जुझारुपन) दिखाएं. वे लाल आंखें कहां हैं?'

चीनी सेना ने भारत की भूमि में की थी 'घुसपैठ'?
दिग्विजय सिंह दोनों देशों के बीच सीमा पर हाल के घटनाक्रम पर संवाददाताओं के सवालों का जवाब दे रहे थे. सिंह ने दावा किया कि जब चीनी सेना ने भारत की भूमि में 'घुसपैठ' की थी तो तत्कालीन प्रमुख रक्षा अध्यक्ष ने इसे स्वीकार किया था लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने इससे इनकार किया. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भारत में चीनी आयात दोगुना हो गया है जबकि भारत का निर्यात गिर गया है.

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि मोदी सरकार की नीतियां चीन को मजबूत करते हुए देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रही हैं. मध्य प्रदेश के मुद्दों पर बोलते हुए सिंह ने आरोप लगाया कि शिवराज सिंह चौहान सरकार कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर फर्जी मामले दर्ज कर रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने बीना, खुरई और सुरखी का दौरा किया और उन कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिले, जिन्हें कथित तौर पर झूठे मामलों में फंसाया गया है और प्रशासन द्वारा परेशान किया जा रहा है.
(इनपुट: भाषा)

इसे भी पढ़ें- बिलावल भुट्टो का सिर काटने वाले को 2 करोड़ का इनाम, जानें किसने दिया ये ऑफर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़