कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रोजगार पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, पूछा...

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार में रिक्त पदों को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और सवाल किया कि हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया गया था, लेकिन लाखों पद खाली क्यों पड़े हैं. उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए यह दावा भी किया कि प्रधानमंत्री के तहत सीधे आने वाली केंद्रीय सचिवालय सेवा में ही 1600 पद खाली हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2022, 04:10 PM IST
  • ट्विटर पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम से पूछा सवाल
  • कहा- विभिन्न विभागों में 30 लाख से अधिक पद खाली
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रोजगार पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, पूछा...

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार में रिक्त पदों को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और सवाल किया कि हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया गया था, लेकिन लाखों पद खाली क्यों पड़े हैं. उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए यह दावा भी किया कि प्रधानमंत्री के तहत सीधे आने वाली केंद्रीय सचिवालय सेवा में ही 1600 पद खाली हैं. 

ट्विटर पर खड़गे ने पीएम से पूछा सवाल
मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था. आठ वर्षों में 16 करोड़ नौकरियों का सृजन हो जाना चाहिए था. सरकार के विभिन्न विभागों में 30 लाख से अधिक पद खाली हैं.’ उन्होंने सवाल किया, ‘प्रधानमंत्री के तहत सीधे आने वाले केंद्रीय सचिवालय सेवा के अंतर्गत 1600 पद रिक्त हैं. ऐसा क्यों हैं?’ 

महाराष्ट्र में राहुल के खिलाफ केस दर्ज
उधर, महाराष्ट्र के ठाणे में पुलिस ने स्वतंत्रता सेनानी वी डी सावरकर के खिलाफ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

अपमानजनक बयान देने का आरोप
उन्होंने कहा कि गांधी के खिलाफ बृहस्पतिवार को ठाणे नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई. अधिकारी ने कहा, "महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट की कार्यकर्ता वंदना डोंगरे द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि गांधी ने सावरकर के खिलाफ अपने अपमानजनक बयानों से नागरिकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है." 

उन्होंने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि) और 501 (मानहानिकारक चीज छापने या उकेरने) के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

जानिए क्या कहा था राहुल गांधी ने
राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा वर्तमान में महाराष्ट्र से होकर गुजर रही है. उन्होंने बृहस्पतिवार को अकोला जिले के वाडेगांव में एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया था कि सावरकर ने ब्रिटिश शासकों की मदद की और डर की वजह से दया याचिका लिखी, तथा इस तरह उन्होंने महात्मा गांधी, सरदार पटेल, जवाहरलाल नेहरू और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े अन्य नेताओं के साथ विश्वासघात किया.

सावरकर पर की थी ये टिप्पणी
इससे दो दिन पहले, गांधी ने अपनी यात्रा के तहत वाशिम जिले में एक रैली को संबोधित किया था और इसमें उन्होंने सावरकर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का प्रतीक बताया था. कांग्रेस सांसद ने कहा था, ‘वह (सावरकर) अंडमान में दो-तीन साल जेल में रहे. उन्होंने दया याचिकाएं लिखनी शुरू कर दीं.’ 

यह भी पढ़िएः भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी की जान को खतरा, बम विस्फोट कर पिता के पास पहुंचाने की धमकी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़