'सनातन धर्म को डेंगू की तरह खत्म करना होगा' कहने वाले उदयनिधि स्टालिन मुश्किल में, दिल्ली में शिकायत दर्ज

सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी करने वाले तमिलनाडु के खेल और युवा मामलों के मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है. सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं हिंदू सेना ने भी उदयनिधि के विरुद्ध दिल्ली पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2023, 12:51 PM IST
  • भड़काऊ बयान देने का लगाया आरोप
  • कई धाराओं में केस दर्ज करने की मांग
'सनातन धर्म को डेंगू की तरह खत्म करना होगा' कहने वाले उदयनिधि स्टालिन मुश्किल में, दिल्ली में शिकायत दर्ज

नई दिल्लीः सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी करने वाले तमिलनाडु के खेल और युवा मामलों के मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है. सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं हिंदू सेना ने भी उदयनिधि के विरुद्ध दिल्ली पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी है.

भड़काऊ बयान देने का लगाया आरोप
वकील विनीत जिंदल ने उन पर उत्तेजक, भड़काऊ और मानहानिकारक बयान देने का आरोप लगाया है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि हिंदू और सनातन धर्म का अनुयायी होने के नाते उदयनिधि स्टालिन के बयान से वह आहत हुए हैं. उन्होंने कहा कि उनके ये शब्द हिंदू धर्म के खिलाफ उनकी नफरत को बयां करते हैं.

कई धाराओं में केस दर्ज करने की मांग
शिकायत में कहा गया है कि उदयनिधि स्टालिन ने इस तरह का बयान देकर आईपीसी की धारा 153ए और बी, 295ए, 298 और 505 का उल्लंघन किया है. ऐसे में शिकायत में इन्हीं धाराओं में उदयनिधि के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की गई है.

सनातन को मिटाने की कही बात
बता दें कि उदयनिधि स्टालिन ने तमिलनाडु प्रोग्रेसिव राइटर्स फोरम की ओर से आयोजित सनातनम (सनातन धर्म) उन्मूलन सम्मेलन में कहा था, 'कुछ चीजें हैं, जिन्हें हमें खत्म करना है और हम सिर्फ विरोध नहीं कर सकते. मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम विरोध नहीं कर सकते. हमें उन्हें खत्म करना है. सनातनम भी ऐसा ही है. सनातनम का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है.'

वहीं उनके इस बयान पर हंगामा मचा हुआ है. कांग्रेस ने इस बयान से किनारा कर लिया है जबकि बीजेपी उदयनिधि पर हमलावर है. लेकिन वह अब भी अपने इस बयान पर कायम हैं. उधर हिंदू संगठनों ने भी उदयनिधि के इस बयान पर गहरी नाराजगी जताई है.

यह भी पढ़िएः 'सनातन धर्म को मिटाना होगा', इस राज्य के सीएम के बेटे के बयान पर बवाल, नरसंहार का लगा आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़