यूपी पुलिस को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कही ये बड़ी बात, जानिए क्या बोले

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मिशन रोजगार’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि पहले अपराध की चुनौती भौगोलिक हुआ करती थी, आज उसकी नई प्रवृत्ति बनी है; अपराधी से दस कदम आगे सोचने की क्षमता जब हमारे पास होगी तो हम अपराधी पर नियंत्रण पा पाएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2023, 05:24 PM IST
  • जानिए क्या बोले यूपी के सीएम
  • बीजेपी सरकार की गिनाईं उपलब्धियां
यूपी पुलिस को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कही ये बड़ी बात, जानिए क्या बोले

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि प्रदेश में कानून के राज के लिए पुलिस के इकबाल को बनाए रखना है. योगी आदित्यनाथ रविवार को ‘मिशन रोजगार’ के तहत इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड द्वारा चयनित 9,055 उप निरीक्षक नागरिक पुलिस, प्लाटून कमाण्डर पीएसी और अग्निशमन द्वितीय अधिकारियों के नियुक्ति पत्र वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

जानिए क्या बोले योगी आदित्यनाथ
उन्होंने कहा कि “पुलिस का इकबाल बना रहेगा तो हर जवान और अधिकारी का सम्मान बना रहेगा. पुलिस के इकबाल को तोड़ने वाला खुद को टूटा हुआ महसूस करेगा.” उन्होंने कहा क़ि “आम आदमी के प्रति पुलिस का व्यवहार मित्रतापूर्ण और सद्भावनापूर्ण होना चाहिए, लेकिन अपराधी और कानून के साथ खिलवाड़ करने वाले के साथ पुलिस को जीरो टॉलरेंस (शून्य बर्दाश्त)की नीति पर कार्य करना चाहिए.

मिशन रोजगार के दौरान कही ये बात
मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मिशन रोजगार’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि पहले अपराध की चुनौती भौगोलिक हुआ करती थी, आज उसकी नई प्रवृत्ति बनी है; अपराधी से दस कदम आगे सोचने की क्षमता जब हमारे पास होगी तो हम अपराधी पर नियंत्रण पा पाएंगे. योगी ने पूर्ववर्ती सरकारों की बदहाली का ज़िक्र करते हुए कहा कि कैराना और कांधला जैसे कस्बों से पलायन होता था और 2017 के पहले जो कैराना वीरान हो गया था, आज वह आबाद हो गया है; जिन्होंने पलायन किया था, वे वापस आ गए हैं. 

ये भी पढ़ेंः नगालैंड में अबतक कोई महिला नहीं बनी विधायक, जानिए इस बार क्या हैं सियासी समीकरण

अब लोगों को भय नहीं लगता. उन्होंने कहा कि ‘‘आज प्रदेश से अपराधी पलायन कर रहे हैं. सुरक्षा के कारण यह संभव हो पाया है.’’ योगी ने कहा कि किसी अतिथि और नागरिक के साथ कोई दुर्व्यवहार न हो, लोग ट्रैफिक जाम में न फंसे और किसी प्रकार की अराजकता और गुंडागर्दी के लिए जगह न हो तो हमें मानना चाहिए की हम सही दिशा में हैं.

 उन्होंने नए चयनित अभ्यर्थियों को सलाह देते हुए कहा कि अब आप लोग प्रशिक्षण के लिए जाएंगे, उस समय आपकी असली परीक्षा शुरू होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़