केजरीवाल से किन-किन बिंदुओं पर पूछताछ कर सकती है सीबीआई? जानें सबकुछ

आबकारी नीति घोटाले की जांच से जुड़े अहम बिंदुओं पर सीबीआई दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछताछ कर सकती है. इस मामले में 26 फरवरी को पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2023, 05:54 PM IST
  • अरविंद केजरीवाल से इन बिंदुओं पर होगी पूछताछ?
  • 26 फरवरी को हुई थी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी
केजरीवाल से किन-किन बिंदुओं पर पूछताछ कर सकती है सीबीआई? जानें सबकुछ

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आबकारी नीति घोटाले की जांच से जुड़े अहम बिंदुओं पर पूछताछ करेगा. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस मामले में 26 फरवरी को पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया गया था.

“लापता” फाइल के बारे में हो सकती है पूछताछ
अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी मुख्यमंत्री से नीति निर्माण प्रक्रिया के बारे में पूछ सकती है, विशेष रूप से उस “लापता” फाइल के बारे में जिसे पहले मंत्रिपरिषद के समक्ष रखा जाना था. उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ समिति की राय और उस पर जनता और कानूनी राय वाली फाइल को मंत्रिपरिषद के सामने नहीं रखा गया और वह अभी नहीं मिल पाई है.

उन्होंने कहा कि एजेंसी केजरीवाल से अन्य आरोपियों के बयानों के बारे में भी पूछताछ कर सकती है, जिन्होंने संकेत दिया था कि कुछ शराब कारोबारियों और “साउथ लॉबी” को फायदा पहुंचाने के लिए नीति को कथित तौर पर किस तरह प्रभावित किया गया. इसके अलावा, एजेंसी आबकारी नीति के निर्माण में केजरीवाल की भूमिका और व्यापारियों तथा “साउथ लॉबी” के सदस्यों द्वारा डाले गए कथित प्रभाव के बारे में उनसे पूछताछ कर सकती है.

एजेंसी के सूत्रों ने दी ये अहम जानकारियां
अधिकारियों ने कहा कि केजरीवाल से यह भी पूछा जा सकता है कि क्या वह नीति को मंजूरी देने से पहले इसे तैयार करने में शामिल थे. एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि ऐसे अन्य विषय भी हो सकते हैं जिन पर उनके जवाब मांगे जा सकते हैं. केजरीवाल ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह निर्धारित समय के अनुसार एजेंसी के सामने पेश होंगे.

उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रचारित कर रही है कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. लिहाजा अगर सीबीआई को ऐसा आदेश दिया गया तो वह उसे मानने से इनकार नहीं कर सकती.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- कौन हैं जगदीश शेट्टार? जिन्होंने कहा- मुझे टिकट न देने का असर कर्नाटक में 20-25 सीटों पर पड़ेगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़