लोन लेकर पत्नी को पढ़ाया, नर्स बनते ही बच्चों को लेकर मायके चली गई, जानें पूरा मामला

एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच चल रहा विवाद का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि देश के कई इलाकों से ऐसी ही घटनाएं देखने को मिल रही हैं. ताजा मामला यूपी के ही कानपुर देहात से सामने आया है. यहां रहने वाले एक ट्रक ड्राइवर ने भी अपनी पत्नी के खिलाफ छोड़ने का आरोप लगाया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 15, 2023, 09:39 AM IST
  • पत्नी के घर वाले करते हैं मारपीट
  • आज भी कर्ज की भरपाई रहे हैं राजकुमार
लोन लेकर पत्नी को पढ़ाया, नर्स बनते ही बच्चों को लेकर मायके चली गई, जानें पूरा मामला

नई दिल्लीः एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच चल रहा विवाद का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि देश के कई इलाकों से ऐसी ही घटनाएं देखने को मिल रही हैं. ताजा मामला यूपी के ही कानपुर देहात से सामने आया है. यहां रहने वाले एक ट्रक ड्राइवर ने भी अपनी पत्नी के खिलाफ छोड़ने का आरोप लगाया है. 

ट्रक चलाने का काम करता है पीड़ित 
पति का कहना है कि वह एक ट्रक ड्राइवर है. शादी के बाद उसकी पत्नी ने आगे पढ़ने की इच्छा जाहिर की उसके बाद शख्स ने पूरी मेहनत के साथ अपनी पत्नी को पढ़ाया लिखाया. इस दौरान उसे कई लोगों से कर्ज भी लेनी पड़ी थी. वहीं, पत्नी नर्स बनने के बाद बच्चों के साथ घर छोड़कर चली गई. 

कानपुर देहात के डीघ गांव का है पूरा मामला
दरअसल, यह पूरा मामला कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र में आने वाले डीघ गांव का है. डीघ गांव निवासी राजकुमार का कहना है कि साल 2002 में उनकी शादी जालौन की रहने वाली सीमा के साथ हुई थी. शादी के बाद सीमा ने उनसे अपनी पढ़ाई पूरी करने की इच्छा जाहिर की. 

पत्नी के सपने को पूरा करने में दिया साथ 
पत्नी के सपने को पूरा करने में राजकुमार ने उसका पूरा साथ दिया और बलिया से नर्सिंग की पढ़ाई कराई. पढ़ाई पूरी होते ही पत्नी को जॉब मिल गई. जॉब मिलते ही पत्नी अपना सामान लेकर अपने बच्चों के साथ चली गई. इसके बाद राजकुमार को कभी भी बच्चों से नहीं मिलने देती है. 

आज भी कर्ज की भरपाई रहे हैं राजकुमार 
ट्रक ड्राइवर राजकुमार की मानें, तो पत्नी की पढ़ाई पूरी कराने में उसे कर्ज भी लेना पड़ा था. उस कर्ज की भरपाई वो आज भी कर रहा है. वहीं, घर छोड़कर जाने के बाद पत्नी ने ये तक नहीं बताया कि वह कहां नौकरी करती है. तीन साल के बाद राजकुमार के पिता की मौत हुई, तो सीमा घर आई थी. उस समय उसने स्पष्ट कर दिया कि वह राजकुमार के साथ नहीं रहना चाहती है. 

पत्नी के घर वाले करते हैं मारपीट 
राजकुमार ने यह आरोप भी लगाया है कि जब वह अपनी पत्नी और बच्चों से मिलने के लिए ससुराल जाता है, तो पत्नी के घर वाले राजकुमार के साथ मारपीट करते हैं. इसकी शिकायत कई बार राजकुमार ने पुलिस थाने में की लेकिन हर बार उनकी पत्नी को महिला होने का फायदा मिलता है. 

राजकुमार के पास अनजान नंबर से आता है कॉल 
राजकुमार का कहना है कि उनके पास अनजान नंबर से फोन आता है. फोन पर बात कर रहा शख्स उनसे दूसरी शादी करने के लिए कहता है. फोन पर बात कर रहा आदमी कौन है इसकी जानकारी राजकुमार के पास नहीं है. इस बात की पूरी शिकायत राजकुमार ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर की है. साथ ही न्याय की गुहार की है. शिकायत दर्ज होने के बाद डीएम ने भी पूरे मामले पर जांच का आदेश दे दिया है. 

ये भी पढ़ेंः एकनाथ शिंदे को हटाकर अजित पवार बनाए जा सकते हैं महाराष्ट्र के सीएम, जानें किसने किया दावा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़