NCP नेता नवाब मलिक के बेटे-बहू के खिलाफ मामला दर्ज, वीजा आवेदन में फर्जी डॉक्यूमेंट के इस्तेमाल का आरोप

मुंबई पुलिस ने वीजा आवेदन के साथ फर्जी दस्तावेज जमा कराने के आरोप में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक के बेटे और बहू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2023, 12:56 PM IST
  • फर्जी दस्तावेज जमा कराने के मामले में प्राथमिकी दर्ज
  • फ्रांसीसी नागरिक हैं एनसीपी नेता नवाब मलिक की बहू
NCP नेता नवाब मलिक के बेटे-बहू के खिलाफ मामला दर्ज, वीजा आवेदन में फर्जी डॉक्यूमेंट के इस्तेमाल का आरोप

मुंबई: मुंबई पुलिस ने वीजा आवेदन के साथ फर्जी दस्तावेज जमा कराने के आरोप में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक के बेटे और बहू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) ने जांच के दौरान पाया कि नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक और उनकी दूसरी पत्नी हैमलीन द्वारा जमा कराए गए दस्तावेज फर्जी थे. 

फर्जी दस्तावेज जमा कराने के मामले में प्राथमिकी दर्ज

उन्होंने बताया कि इसके बाद एफआरआरओ ने इस बारे में यहां कुर्ला पुलिस को सूचित किया. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने प्राथमिक सूचना के आधार पर मंगलवार देर रात फराज मलिक और उनकी पत्नी के खिलाफ धारा 420 (धोखाधड़ी), धारा 465 (जालसाजी), धारा 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी), धारा 471 (फर्जी दस्तावेज को असली बताकर उसका इस्तेमाल करना) एवं धारा 34 (सामान्य इरादा) समेत भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और विदेशी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है. 

उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और जांच जारी है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा शाखा के एक पूर्व पदाधिकारी ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि पुलिस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक के खिलाफ उनकी दूसरी पत्नी के वीजा आवेदन के लिए ‘‘फर्जी दस्तावेज’’ जमा कराने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है. 

फ्रांसीसी नागरिक हैं एनसीपी नेता नवाब मलिक की बहू

फराज की दूसरी पत्नी फ्रांसीसी नागरिक हैं. पदाधिकारी ने नवाब मलिक पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘‘जो दूसरों पर धोखा देने का आरोप लगाते हैं, वे खुद कितने झूठे हैं.’’ प्रवर्तन निदेशालय ने नवाब मलिक को पिछले साल फरवरी में एक भूमि सौदे से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में गिरफ्तार किया था. इस सौदे में भगोड़ा गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगी शामिल थे. पूर्व मंत्री इस समय न्यायिक हिरासत में हैं. नवाब मलिक ने नशीले पदार्थों संबंधी एक मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के तत्कालीन क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए थे. 

यह भी पढ़िए: धर्म पूछने के बाद की मारपीट, नोची दाढ़ी, आंखें फोड़ने का प्रयास, निर्वस्त्र करके कार से उतारा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़