किस रूट से अतीक अहमद को प्रयागराज ला रही है पुलिस? एक क्लिक में जानें सबकुछ

अतीक अहमद को प्रयागराज लाने के लिए दो रूट प्लान तय किए गए हैं. यूपी पुलिस अभी अहमदाबाद से प्रयागराज वाया उदयपुर वाले रास्ते से अतीक अहमद को लेकर जा रही है. आपको इस रिपोर्ट में दोनों रूट के बारे में बताते हैं.

Written by - Ayush Sinha | Last Updated : Mar 26, 2023, 08:22 PM IST
  • माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज ला रही है पुलिस
  • अतीक को प्रयागराज लाने के लिए दो रूट प्लान तय किए
किस रूट से अतीक अहमद को प्रयागराज ला रही है पुलिस? एक क्लिक में जानें सबकुछ

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम माफिया और नेता अतीक अहमद को को साबरमती जेल से लेकर यूपी पुलिस प्रयागराज रवाना हो चुकी है. अतीक को प्रयागराज ले जाने के लिए यूपी पुलिस रविवार को गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती केंद्रीय जेल पहुंची. अतीक इस जेल में जून 2019 से बंद है. अतीक अहमद को लाने वाली टीम का नेतृत्व कर रहे अभिषेक भारती को तेजतर्रार IPS माना जाता है. अभिषेक भारती अभी प्रयागराज कमिश्नरेट में गंगानगर के डीसीपी हैं.

अतीक अहमद को प्रयागराज लाने के लिए दो रूट प्लान तय किए गए हैं. यूपी पुलिस अभी अहमदाबाद से प्रयागराज वाया उदयपुर वाले रास्ते से अतीक अहमद को लेकर जा रही है जिसमें...

- अहमदाबाद
- उदयपुर
- चित्तौड़गढ़
- झांसी
- चित्रकूट होते हुए 
- प्रयागराज पहुंचा जा सकता है

हालांकि मीडिया को चकमा देने के लिए और सुरक्षा के लिहाज से रास्ता बदला भी जा सकता है, जो दूसरा रास्ता यूपी पुलिस ने अपने प्लान में रखा है वो अहमदाबाद से प्रयागराज वाया भोपाल का है.

- जो अहमदाबाद से
- वडोदरा
- उज्जैन
- भोपाल
- चित्रकूट होते हुए
- प्रयागराज तक जाता है 

अतीक अहमद की यूपी वापसी के लिए जो भी रूट चुना जाए. दोनों ही काफी लंबा होने वाला है. लंबे सफर को देखते हुए अतीक को प्रयागराज लाने की तैयारियों को बेहद गोपनीय रखा गया था और इसलिए प्रयागराज पुलिस की टीम जब प्रयागराज से अहमदाबाद के लिए निकली तो पुलिसकर्मियों को भी ये नहीं पता था कि कहां जाना है.

साढ़े नौ बजे के आसपास ये पूरी टीम यहां आई थी. पुलिसकर्मियों से जब हमारी बात हुई तो उनका स्पष्ट कहना है कि जब यूपी से वो चले थे तो उनको नहीं पता था कि कहां जाना है. थोड़ी दूर निकल जाने के बाद उनको बताया गया कि उन्हें साबरमती जेल जाना है.

यूपी पुलिस की दो गाड़ियां साबरमती जेल के बाहर सुबह साढ़े 9 बजे ही पहुंच गई. इन गाड़ियों को लंबी दूरी की सफर के लिए पूरी तैयारी से लाया गया. ताकि रास्ते में किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो. दोनों गाड़ियां दूर से देखने में एक जैसी ही है. ताकि सुरक्षा को लेकर रास्ते में कोई दिक्कत ना हो. अतीक को कब और किस गाड़ी में लेकर जाया जा रहा है. पुलिस इसको लेकर पूरी गोपनियता बरतना चाहती है.

इसे भी पढ़ें- Live Updates: अतीक अहमद को सता रहा हत्या का डर, यहां देखें सफर से जुड़ा हर पल का अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़