BSP ने अमरोहा से सांसद दानिश अली को किया निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

Amroha MP Danish Ali Suspended: यूपी के अमरोहा से सांसद दानिश अली को मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निष्कासित कर दिया गया है. उनके निष्कासन का कारण पार्टी विरोधी गतिविधियों को बताया गया है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 9, 2023, 05:26 PM IST
  • यूपी के अमरोहा से सांसद हैं दानिश अली
  • पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण BSP ने निकाला
BSP ने अमरोहा से सांसद दानिश अली को किया निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

Amroha MP Danish Ali Suspended: लोकसभा सांसद दानिश अली को उनकी पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. कुछ महीने से वे चर्चा में हैं. उनके खिलाफ संसद में भाजपा नेता द्वारा दुर्व्यवहार किया गया था, जिसके बाद से वे काफी एक्टिव दिखाई दिए हैं और हाल ही में संसद में काली तख्ती लेकर भी पहुंचे थे. अब जहां यूपी के अमरोहा से सांसद दानिश अली को मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निष्कासित कर दिया गया है. उनके निष्कासन का कारण पार्टी विरोधी गतिविधियों को बताया गया है.

बसपा की ओर से शनिवार को जारी एक आधिकारिक बयान में पार्टी ने कहा कि उसने अपने सांसद दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया है. BSP ने अली को लिखे अपने पत्र में कहा, 'आपको पहले ही स्पष्ट कर दिया गया था कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल न हों... आपको यह स्पष्ट करना भी अनिवार्य है कि आप 2018 में कर्नाटक में देवेगौड़ा के नेतृत्व में जनता पार्टी में काम कर रहे थे... उस समय बसपा और देवगौड़ा की जनता पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही थी और आपको देवगौड़ा के कहने पर अमरोहा से टिकट दिया गया था कि आप पार्टी के लिए काम करेंगे. हालांकि, ऐसा लगता है कि आप उस समय किए गए वादे भूल गए हैं. इसलिए आपको पार्टी से निलंबित किया जा रहा है.'

दानिश अली क्यों चर्चा में?
बता दें कि संसद में अली के खिलाफ भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद वे कई प्रमुख विपक्षी नेताओं के साथ देखे गए. कांग्रेस नेता राहुल गांधी खुद उनसे मिले थे और उन्हें गले भी लगाया. वहीं, अब उन्होंने लोकसभा से निष्कासित तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा के लिए न्याय की वकालत करते हुए शुक्रवार को संसद के बाहर एकांत विरोध प्रदर्शन भी किया.

ये भी पढ़ें- VIDEO: संसद के शीतकालीन सत्र में कुछ इस तरह पहुंचे BSP सांसद दानिश अली, रमेश बिधूड़ी के खिलाफ उठाई आवाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़