BSF ने दो पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, घुसपैठ की कोशिश हुई नाकाम

बीएसएफ ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराए हैं. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने ये जानकारी साझा की है कि पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान (Pakistan) के दो संदिग्ध ड्रोन मार गिराए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2023, 08:41 AM IST
  • बीएसएफ ने बॉर्डर पर दो पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराए
  • अमृतसर जिले के अग्रिम इलाकों में हुईं दोनों घटनाएं
BSF ने दो पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, घुसपैठ की कोशिश हुई नाकाम

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शुक्रवार रात पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान (Pakistan) के दो संदिग्ध ड्रोन मार गिराए. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि दोनों घटनाएं अमृतसर जिले के अग्रिम इलाकों में हुईं.

बीएसएफ के प्रवक्ता ने दोनों घटनाओं के बारे में दी जानकारी
उन्होंने बताया कि पहला ड्रोन ‘डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके’ अमृतसर के उधर धारीवाल गांव से बरामद हुआ. प्रवक्ता के मुताबिक, बीएसएफ जवानों ने शुक्रवार रात करीब नौ बजे गोलीबारी कर इस मानवरहित हवाई यान (यूएवी) को मार गिराया.

बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने ट्वीट किया कि 'बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान से एक और ड्रोन को मार गिराया है, जिसे अमृतसर सेक्टर में सैनिकों से तेजी से प्रतिक्रिया मिली. ड्रोन के साथ संदिग्ध नशीले पदार्थों के साथ एक बैग भी बरामद किया गया है. यह उल्लेखनीय है कि यह अमृतसर में एक रात में मार गिराया गया दूसरा ड्रोन है.'

नीचे देखें ड्रोन की तस्वीरें...

उन्होंने बताया कि दूसरा ड्रोन ‘डीजेआई मैट्रिस आरटीके 300’ अमृतसर के रतन खुर्द गांव से बरामद किया गया, जब जवानों ने रात करीब साढ़े नौ बजे गोलीबारी की. प्रवक्ता के अनुसार, दूसरे मामले में ड्रोन से दो पैकेट जुड़े हुए थे, जिनमें से 2.6 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन बरामद की गई है.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- 2000 Note News: इस तारीख को दिमाग में कर लें फिट, 2000 रुपये के नोट बदलने की ये है लास्ट डेट!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़