विधानसभा परिसर तक गाय लेकर पहुंचे भाजपा विधायक, पर वो भाग गई

यह गाय वहां के शोर-शराबे के बीच बिदक कर भाग गई और विधायक के साथी लोग उसे पकड़ने की कोशिश करते नजर आए. लंपी रोग की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए भाजपा विधायक गाय लेकर पहुंचे थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2022, 02:14 PM IST
  • राजस्‍थान विधानसभा के सातवें सत्र की बैठक शुरू हुई
  • पुष्‍कर से भाजपा विधायक सुरेश सिंह रावत गाय लेकर पहुंचे
विधानसभा परिसर तक गाय लेकर पहुंचे भाजपा विधायक, पर वो भाग गई

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक सोमवार को एक गाय लेकर विधानसभा परिसर तक पहुंचे. हालांकि यह गाय वहां के शोर-शराबे के बीच बिदक कर भाग गई और विधायक के साथी लोग उसे पकड़ने की कोशिश करते नजर आए. विधायक का गाय लाने का मकसद गोवंश में फैले लंपी चर्म रोग की ओर राज्‍य सरकार का ध्यान आकर्षित करना था. 

राजस्‍थान विधानसभा सत्र शुरू
राजस्‍थान विधानसभा के सातवें सत्र की बैठक सोमवार को फिर शुरू हुई. पुष्‍कर से भाजपा विधायक सुरेश सिंह रावत एक गाय लेकर विधानसभा परिसर की ओर पहुंचे. इस पर मीडिया वाले उनकी ओर लपके. अपने हाथ में लाठी पकड़े हुए व‍िधायक ने कहा कि पूरे राजस्‍थान में गोवंश लंपी बीमारी से ग्रस्‍त है लेकिन राज्‍य सरकार सो रही है. 

व‍िधायक बात कर ही रहे थे कि वहां हो रहे शोर-शराबे से गाय ब‍िदक गई और वहां से भाग खड़ी हुई. गाय लाने वाले दो लोग उसे पकड़ने के लिए पीछे भागते नजर आए. 

क्या बोले रावत 
व‍िधायक रावत ने कहा, “लंपी की ओर ध्‍यान आकर्षित करने के लिए मैं व‍िधानसभा (पर‍िसर) में गोमाता लेकर आया.” गाय के भाग जाने पर उन्‍होंने कहा, “देखिए निश्चित रूप से गोमाता भी सरकार से रूष्‍ट हैं. उन्‍होंने सरकार से मांग की लंपी से बीमार गायों की देखभाल के लिए दवाओं व टीकों आद‍ि की पूरी व्‍यवस्‍था की जाए.” 

सदन में भी नारेबाजी
उल्‍लेखनीय है कि इस मुद्दे को लेकर राष्‍ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के तीन विधायकों ने सदन में भी नारेबाजी की ओर आसन के सामने धरने पर बैठे. इन विधायकों ने हाथ में “गोमाता करे पुकार हमे बचा लो सरकार” ल‍िखे पोस्‍टर ले रखे थे. सीएम अशोक गहलोत ने सदन परिसर में कहा कि केंद्र सरकार लंपी रोग को राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करे. उन्‍होंने कहा, “हमारी प्राथमिकता है कि लंपी चर्म रोग से गायों की जान कैसे बचे, लेकिन वैक्सीन भारत सरकार देगी, दवाइयां वो उपलब्ध करवाएगी तो ऐसी स्थिति में हम तो भारत सरकार से मांग कर रहे हैं कि आप राष्ट्रीय आपदा घोषित करो.”

ये भी पढ़िए-  जानें कहां शहर छोड़कर जाना जाहते हैं लोग, 68 फीसद बोले-महंगाई है कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़