विपक्षी बैठक के बाद BJP के दिग्गज ने नीतीश पर साधा निशाना-माया मिली न राम

सुशील मोदी का कहना है कि चौथी बैठक में भी बिहार सीएम नीतीश कुमार के हाथ कुछ नहीं आया है. उन्होंने दावा किया कि इससे जेडीयू कार्यकर्ताओं के मनोबल पर नकारात्मक असर होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2023, 08:20 PM IST
  • सुशील मोदी ने किया तंज.
  • नीतीश कुमार पर साधा निशाना.
विपक्षी बैठक के बाद BJP के दिग्गज ने नीतीश पर साधा निशाना-माया मिली न राम

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में संयुक्त विपक्ष की चौथी बैठक के बाद दिग्गज बीजेपी ने बिहार सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा-'नीतीश कुमार फिर खाली हाथ,माया मिली न राम. पीएम-पद तो दूर, संयोजक बनाने के लिए भी इंडी गठबंधन राजी नहीं. पटना में पोस्टर लगाना कोई काम न आया, जेडीयू का मनोबल टूटेगा.'

क्या बोले सुशील मोदी
सोशल मीडिया पोस्ट में सुशील मोदी ने कहा-नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री बनने का सपना लेकर 2022 में दूसरी बार भाजपा से नाता तोड़ा था और अब पटना में अपने पक्ष में पोस्टर लगवा कर बड़ी उम्मीद से गठबंधन की दिल्ली बैठक में गए थे, लेकिन किसी ने संयोजक पद के लिए भी उनके नाम का प्रस्ताव नहीं किया. प्रधानमंत्री-पद की उम्मीदवारी तो बहुत दूर की बात है.  नीतीश कुमार को न माया मिली, न राम. वे खाली हाथ जब पटना लौटेंगे, तब जदयू के लिए कार्यकर्ताओं का मनोबल बनाये रखना मुश्किल होगा. पार्टी में भगदड़ मच सकती है.

मोदी ने कहा-इंडी गठबंधन ने साल भर का समय बर्बाद किया. वे कुछ भी तय नहीं कर पाये. ममता बनर्जी और केजरीवाल ने संयोजक-पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सुझाया इसे स्वीकार नहीं किया गया. ममता और केजरीवाल के रुख से साफ है कि गठबंधन के दो बड़े दल नीतीश कुमार को नेतृत्व सौंपने के विरुद्ध हैं. गठबंधन की चौथी बैठक भी कोई बड़ा फैसला नहीं कर पायी. हेमंत सोरेन बैठक में गये ही नहीं.

विपक्ष ने कहा-सफल रही बैठक
सुशील मोदी के दावों से इतर दिल्ली में बैठक के बाद विपक्षी दलों ने कहा कि यह बेहद सफल मुलाकात रही. कांग्रेस के अलावा अन्य दलों ने भी बैठक को बेहद सकारात्मक बताया है. राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा-सीट शेयरिंग और बड़े स्तर पर जनसंपर्क कार्यक्रम की शुरुआत 20 दिन के भीतर हो जाएगी. तीन सप्ताह के भीतर सभी निर्णय कर लिए जाएंगे. कन्वेनर बनाने को लेकर अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है. 

ये भी पढ़ें- MP Suspended: संसद में केवल विपक्ष के 87 सांसद बचे, अब तक कुल 141 MPs किए जा चुके हैं निलंबित

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़