बिलगेट्स के 20 अरब डॉलर के दान से दुनिया के चौथे सबसे बड़े रईस बनेंगे गौतम अडानी

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापर बिलगेट्स ने 20 अरब डॉलर का दान देने का ऐलान किया है.बिलगेट्स द्वारा किए गए इस दान के बाद भारत के सबसे बड़े रईस गौतम अडानी, दुनिया के रईसों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच जाएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2022, 09:30 AM IST
  • बिलगेट्स ने किया 20 अरब डॉलर के दान का ऐलान
  • गौतम अडानी बन जाएंगे दुनिया के चौथे सबसे बड़े अमीर
बिलगेट्स के 20 अरब डॉलर के दान से दुनिया के चौथे सबसे बड़े रईस बनेंगे गौतम अडानी

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार और माइक्रोसॉफिट के संस्थापक बिल गेट्स ने 20 अरब डॉलर का दान देने का ऐलान किया है. बता दें कि, इस दान के साथ ही बिल एंड मिलिंडा गेट्स के पास 70 अरब डॉलर का फंड जमा हो गया है. हालांकि, बिलगेट्स दिवारा किए गए इस 20 अरब डॉलर के दान का फायदा भारत के सबसे बड़े रईस गौतम अडानी को भी होगा है. गौतम अडानी ने दुनिया के अमीरों की लिस्ट में लंबी छलांग के साथ ऊपर पहुंच जाएंगे. 

दुनिया के चौथे सबसे बड़े रईस बनेगें अडानी

बिलगेट्स द्वारा किए गए इस दान के बाद भारत के सबसे बड़े रईस गौतम अडानी, दुनिया के रईसों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच जाएंगे. इस बारे में बिलगेट्स ने एक पोस्ट लिखते हुए कहा कि, मैं दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में नीचे खिसक जाऊंगा और आखिरकार इस लिस्ट से बाहर हो रहा हूँ. मैं अपने पैसों को वापस समाज को देना चाहता हूं जिससे लोगों की जिंदगी में सुधार आए. मुझे उम्मीद है कि दूसरे लोग भी इस मुहिम में आगे आएंगे.

कितनी कम हो जाएगी बिल गेट्स की दौलत

बता दें कि, 20 अरब डॉलर दान देने के बाद गेट्स की नेटवर्थ 93 अरब डॉलर रह जाएगी और वह अमीरों की लिस्ट में 8वें नंबर पर खिसक जाएंगे. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक बिल गेट्स फिलहाल 113 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं. वहीं, भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस गौतम अडानी 107 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं.

वारेन बफे ने भी गेट्स फाउंडेशन को दिया दान

दुनिया के सबसे दिगग्ज निवेशकों और रईसों में से एक वारेन बफेट ने भी बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन को दान देने की पेशकश की थी. वॉरेन बफे ने पिछले महीने गेट्स के फाउंडेशन को 3.1 अरब डॉलर देने की घोषणा की थी. गेट्स ने उम्मीद जताई कि अन्य धनवान लोग भी दान के इस सिलसिले में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: भारत के इस राज्य के पास है अपना खुद का इंटरनेट, देश का पहला और इकलौता प्रदेश\

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़