बिहार: जानें कैसे लालू के 'हनुमान' भोला सीबीआई के पास जाकर बने 'विभीषण'

सीबीआई ने नौकरी के बदले जमीन के मामले में बुधवार को बिहार से लेकर गुरुग्राम तक जो भी छापेमारी की है वह भोला यादव के इनपुट पर ही किए गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 12:35 PM IST
  • अच्छे और बुरे कार्यों में वे राजदार रहे हैं
  • लालू के परिवार में है भोला को भरोसा
बिहार: जानें कैसे लालू के 'हनुमान' भोला सीबीआई के पास जाकर बने 'विभीषण'

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के हनुमान माने जाने वाले भोला यादव के केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से ही तय माना जा रहा था कि राजद की परेशानी बढ़ेगी. कहा जा रहा है कि सीबीआई ने नौकरी के बदले जमीन के मामले में बुधवार को बिहार से लेकर गुरुग्राम तक जो भी छापेमारी की है वह भोला यादव के इनपुट पर ही किए गए हैं.

लालू के करीबियों के यहां छापे
सीबीआई ने जहां भी छापेमारी की है उनमें अधिकांश लालू के अत्यंत करीबी और पूंजीपति लोग बताए जा रहे हैं.  आपको बता दें कि भोला यादव राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के ही नहीं, बल्कि उनके पूरे परिवार में विश्वासी हैं. ये भी कहा जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के सभी अच्छे और बुरे कार्यों में वे राजदार रहे हैं.

भोला ने बताए कई राज
सूत्रों का मानना है कि भोला यादव ने पूछताछ के दौरान ऐसे राज सीबीआई को बताए हैं जिससे सीबीआई अब तक अनभिज्ञ थी. भोला यादव को सीबीआई ने जुलाई महीने में गिरफ्तार किया था. राजद के कई नेता अभी भी सीबीआई के रडार पर हैं.

क्या है आरोप
आरोप है कि लालू प्रसाद 2004 से 2009 तक जब रेल मंत्री थे. तब ग्रुप डी में नौकरी देने के नाम पर कई लोगों से संपत्ति अपने नाम करवाकर आर्थिक लाभ लिया है. पटना सहित कई इलाकों में रहने वाले लोगों को रेलवे के अलग अलग जोन में नौकरी दी गई थी. बुधवार के पहले भी सीबीआई इस मामले में राबड़ी आवास सहित विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है. बुधवार को राज्य के कई इलाकों में हुई छापेमारी में सीबीआई को क्या हाथ लगा, इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है.

यह भी पढ़ें: संपर्क से बाहर हुए ‘आप’ के 12 विधायक, केजरीवाल के घर पर आपात बैठक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़