Bihar News: INDIA गठबंधन की मीटिंग में क्यों नहीं गए नीतीश, बताई ये बड़ी वजह!

Bihar CM Nitish Kumar Statement: हाल ही पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद 17 दिसंबर को INDIA गठबंधन की बैठक होने वाली है. इससे पहले यह बैठक 6 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली थी, लेकिन गठबंधन के कई नेताओं की गैरमौजूदगी की वजह से बैठक की तारीख में बदलाव कर दिया गया. 17 दिसंबर को होने वाली बैठक से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 6, 2023, 12:31 PM IST
  • मुझे कुछ नहीं चाहिए- नीतीश कुमार
  • 'चीजों को तय करने पर होगा फोकस'
Bihar News: INDIA गठबंधन की मीटिंग में क्यों नहीं गए नीतीश, बताई ये बड़ी वजह!

नई दिल्लीः Bihar CM Nitish Kumar Statement: हाल ही पांच राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद 17 दिसंबर को INDIA गठबंधन की बैठक होने वाली है. इससे पहले यह बैठक 6 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली थी, लेकिन गठबंधन के कई नेताओं की गैरमौजूदगी की वजह से बैठक की तारीख में बदलाव कर दिया गया. 

मुझे कुछ नहीं चाहिए- नीतीश कुमार
इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक बड़ा बयान सामने आया है. नीतीश कुमार ने कहा, 'मुझे कुछ नहीं चाहिए. मैं बस इतना चाहता हूं कि सब कोई एकजुट हों. मैं बस राज्य के हित में चाहता हूं. हम बस इतना चाहते हैं कि सब कोई एकजुट होकर लड़ें. मैंने देखा कि कुछ जगह खबरें छप रही थीं कि हम बैठक में नहीं जा रहे हैं, जो कि गलत बात है. दरअसल, हमारी तबीयत खराब थी. लेकिन अगली बैठक में मैं जरूर जाऊंगा.' 

'चीजों को तय करने पर होगा फोकस'
उन्होंने आगे कहा, 'अगली बैठक होती है, तो हम कहेंगे कि आज ही सभी चीजें तय कर लीं जाए. मैंने शुरू से ही कहा है कि यह देश हित में है. अक्सर मेरी बातें उठती हैं, मैं साफ कर देना चाहता हूं कि मुझे कुछ नहीं चाहिए. मैंने काफी सेवा की है.'

#WATCH | On INDIA bloc meeting, Bihar CM & JD(U) leader Nitish Kumar says, "I want that work should progress. It was being said in the news that I was not going to attend the meeting. I was down with a fever. Is it possible that I will go not to the meeting? In the next meeting… pic.twitter.com/9Qj5eqCvvE

6 दिसंबर को होने वाले थी बैठक 
बता दें कि इंडिया गठबंधन की बैठक पहले 6 दिसंबर को होने वाली थी, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की ओर से दावा किया गया कि इसको लेकर गठबंधन के कुछ नेताओं ने अपनी अनिच्छा जताई थी. इनमें नीतीश कुमार का नाम भी सामने आ रहा था. नीतीश कुमार के अलावा गठबंधन में शामिल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कहीं और की व्यस्तता का हवाला देते हुए बैठक में आने से मना कर दिया था. 

अभी तक हो चुकी है INDIA की तीन बैठक 
गौरतलब है कि साल 2024 में लोकसभा का चुनाव होने वाला है. इसमें बीजेपी के नेतृत्व वाली NDA का मुकाबला करने के लिए देश की 26 राजनीतिक पार्टियों ने मिलकर INDIA गठबंधन बनाया है. अभी तक INDIA गठबंधन की तीन बैठक पटना, बेंगलुरु और मुंबई में हो चुकी है. वहीं, अब अगली बैठक 17 दिसंबर को दिल्ली में होगी. 

ये भी पढ़ेंः कौन है गहलोत का ये करीबी, जिसने खोल दिया पायलट के फोन टैपिंग का राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़