Bharat Jodo Nyay Yatra: असम पहुंची राहुल की यात्रा, CM हिमंता ने क्यों कही गिरफ्तारी की बात?

Bharat Jodo Nyay Yatra: रविवार 14 जनवरी से राहुल गांधी के नेतृत्व में शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर, नगालैंड होते हुए असम पहुंच गई है. असम के शिवसागर जिसे से शुरू होकर यह यात्रा असम के कुल 17 जिलों से गुजरती हुई मेघालय में प्रवेश कर जाएगी. असम के जिन 17 जिलों से यह यात्रा गुजरेगी उनमें गुवाहाटी का नाम भी शामिल है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 18, 2024, 05:01 PM IST
  • ‘शहर के अंदर से गुजरने की नहीं देंगे इजाजत’
  • ‘केस दर्ज कर चुनाव के बाद करूंगा गिरफ्तार’
Bharat Jodo Nyay Yatra: असम पहुंची राहुल की यात्रा, CM हिमंता ने क्यों कही गिरफ्तारी की बात?

नई दिल्लीः Bharat Jodo Nyay Yatra: रविवार 14 जनवरी से राहुल गांधी के नेतृत्व में शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर, नगालैंड होते हुए असम पहुंच गई है. असम के शिवसागर जिसे से शुरू होकर यह यात्रा असम के कुल 17 जिलों से गुजरती हुई मेघालय में प्रवेश कर जाएगी. असम के जिन 17 जिलों से यह यात्रा गुजरेगी उनमें गुवाहाटी का नाम भी शामिल है. असम में इसी इलाके को लेकर राजनीतिक बवाल शुरू हो गया है. 

‘शहर के अंदर से गुजरने की नहीं देंगे इजाजत’ 
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा का कहना है कि वे शहर के भीतर से यात्रा गुजरने की इजाजत नहीं देंगे. इसके बाद भी अगर इस बात की अनदेखी की गई, तो वे पुलिस की व्यवस्था न करके केस दर्ज कर देंगे और चुनाव के बाद गिरफ्तार करेंगे. 

‘केस दर्ज कर चुनाव के बाद करूंगा गिरफ्तार’ 
हिमंत बिस्व सरमा ने कहा, ‘हमने पहले ही बोल दिया है कि सिटी के भीतर नहीं जाना है. वहां नर्सिंग होम है, हॉस्पिटल है, अगर आप कोई वैकल्पिक रास्ता मांगते हैं, तो हम दे देंगे. लेकिन अगर आप सिटी के भीतर से ही जाने का प्रयास करेंगे तो मैं पुलिस की व्यवस्था नहीं करूंगा. मैं केस दर्ज करा दूंगा और चुनाव के बाद गिरफ्तार कर लूंगा.’ 

असम की सरकार भारत की सबसे भ्रष्ट सरकार- राहुल गांधी
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी हिमंत सरकार जबरदस्त हमला बोला था और असम की हिमंत सरकार को भारत का सबसे भ्रष्ट सरकार बताया था. वहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बताया था कि असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा 7 दिनों तक चलेगी. इसके बाद यह मेघालय में प्रवेश करेगी. 

ये भी पढ़ेंः 'असम में हिंदुस्तान की सबसे भ्रष्ट सरकार', राहुल गांधी ने हिमंता सरकार पर साधा निशाना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़